बिहार में NDA सरकार ने जीता फ्लोर टेस्ट, नितीश कुमार के खिलाफ नहीं पड़ा एक भी वोट
बिहार में NDA सरकार ने जीता फ्लोर टेस्ट, नितीश कुमार के खिलाफ नहीं पड़ा एक भी वोट
Share:

पटना: बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार (12 फ़रवरी) को बिहार विधानसभा में विश्वास मत प्रस्ताव के पक्ष में 129 वोट हासिल कर जीत हासिल कर ली। विपक्ष के नेतृत्व वाले महागठबंधन ने राज्य विधानसभा से बहिर्गमन किया और नितीश कुमार के खिलाफ एक भी वोट नहीं पड़ा। बिहार विधानसभा में विधायकों की संख्या 243 है। कुमार ने कहा कि, “राजद ने बिहार में अपने शासन के दौरान भ्रष्ट आचरण किया, इसकी जांच शुरू की जाएगी।”

इससे पहले RJD नेता और बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने सोमवार को कहा कि नीतीश कुमार द्वारा महागठबंधन को छोड़कर सरकार बनाने के लिए भाजपा के साथ जाने के बाद उन्हें विपक्ष में आने से कोई चिंता नहीं है। नीतीश कुमार की सरकार के शक्ति परीक्षण से पहले बिहार विधानसभा को संबोधित करते हुए, यादव ने NDA सदस्यों से पूछा कि क्या पीएम मोदी की गारंटी यह सुनिश्चित करती है कि नीतीश कुमार फिर से पलटी नहीं मारेंगे।

विश्वास मत नीतीश कुमार के महागठबंधन (महागठबंधन) से एनडीए ब्लॉक में शामिल होने के दो सप्ताह बाद हुआ, जिसमें जेडी (यू), राजद और कांग्रेस शामिल थे। विधानमंडल सत्र में, राजद के तीन विधायकों- प्रह्लाद यादव, नीलम देवी और चेतन आनंद ने एनडीए के प्रति अपनी निष्ठा बदल दी। विधानसभा को संबोधित करते हुए, कुमार ने राजद पर उनकी पहल का श्रेय लेने का आरोप लगाया और लालू प्रसाद-राबड़ी देवी प्रशासन की उनके 15 साल के कार्यकाल में विकासात्मक प्रयासों की कमी के लिए आलोचना की।

विश्वासघाती..! अशोक चव्हाण के पार्टी छोड़कर जाने पर भड़की कांग्रेस

लखीमपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की जमानत

तमिलनाडु में DMK सरकार पर जमकर बरसे नड्डा, बोले- इन्हे भ्रष्टाचार पर शर्म नहीं आती

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -