लखीमपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की जमानत
लखीमपुर हिंसा: सुप्रीम कोर्ट ने बढ़ाई मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष की जमानत
Share:

नई दिल्ली: सुप्रीम कोर्ट ने 2021 में हुई लखीमपुर खीरी हिंसा में केंद्रीय मंत्री अजय कुमार मिश्रा के बेटे आशीष मिश्रा को दी गई अंतरिम जमानत सोमवार को बढ़ा दी, जिसमें आठ लोगों की जान चली गई थी। जस्टिस सूर्यकांत और केवी विश्वनाथन की पीठ ने सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री को मामले की प्रगति पर ट्रायल कोर्ट से रिपोर्ट प्राप्त करने का निर्देश दिया और मामले को स्थगित कर दिया।

पिछले साल 26 सितंबर को, शीर्ष अदालत ने श्री मिश्रा की जमानत शर्तों में ढील दी थी ताकि वह अपनी बीमार मां की देखभाल और अपनी बेटी के इलाज के लिए राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र (एनसीआर) में जा सकें और रह सकें। मामला 3 अक्टूबर 2021 को हुई हिंसा की घटना से जुड़ा है, जिसमें उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी जिले के तिकुनिया में चार किसानों समेत आठ लोगों की मौत हो गई थी।  सुप्रीम कोर्ट ने 25 जनवरी को ट्रायल कोर्ट द्वारा मिश्रा पर लगाई गई अंतरिम जमानत की शर्तों में ढील दी थी। श्री मिश्रा को इस अवधि के दौरान उत्तर प्रदेश या दिल्ली में नहीं रहने के लिए कहा गया था।

अदालत ने श्री मिश्रा द्वारा दायर एक संशोधन आवेदन पर आदेश पारित किया था जिसमें कहा गया था कि उनकी मां दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल में भर्ती थीं। उन्होंने आवेदन में आगे कहा था कि उनकी बेटी को पैरों में कुछ विकृति के लिए इलाज की जरूरत है. शीर्ष अदालत की पीठ ने मानवीय आधार पर आवेदन की अनुमति दे दी थी, लेकिन कहा था कि श्री मिश्रा को दिल्ली में किसी भी सार्वजनिक समारोह में भाग नहीं लेना चाहिए और मामले के संबंध में मीडिया को संबोधित नहीं करना चाहिए, जो कि विचाराधीन है।

इसने यह भी स्पष्ट किया था कि मुकदमे में भाग लेने के अलावा उत्तर प्रदेश में प्रवेश पर प्रतिबंध, 25 जनवरी के आदेश द्वारा लगाई गई शर्त लागू रहेगी। 18 सितंबर को, शीर्ष अदालत ने लखीमपुर खीरी मामले के संबंध में गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) को राहत देते हुए कहा कि उसने अपनी जांच पूरी कर ली है और ट्रायल कोर्ट में आरोप पत्र दाखिल कर दिया है।

ग्रामीणों के साथ गुजरात सीएम भूपेन्द्र पटेल ने बिताई रात, जैविक खेती, सिंचाई और नशे के मुद्दे पर की चर्चा

गाज़ा में इजराइल का रेस्क्यू ऑपरेशन, एयरस्ट्राइक में 67 फिलिस्तीनियों की मौत

'MP से अगर सोनिया गांधी राज्यसभा जाएं तो हमें खुशी होगी', बोले जीतू पटवारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -