एनसीएसटी ने जेएसडब्ल्यू बीपीएसएल संयंत्र में दुर्घटना पर ओडिशा सरकार को नोटिस जारी किया
एनसीएसटी ने जेएसडब्ल्यू बीपीएसएल संयंत्र में दुर्घटना पर ओडिशा सरकार को नोटिस जारी किया
Share:

भुवनेश्वर: राष्ट्रीय अनुसूचित जनजाति आयोग (NCST) ने ओडिशा सरकार को एक नोटिस जारी किया है, जिसमें JSW BPSL कारखाने में एक आपदा पर एक रिपोर्ट का अनुरोध किया गया है, जिसके परिणामस्वरूप चार अनुबंधित श्रमिकों को जला दिया गया था।  NCST पैनल ने नोटिस प्राप्त होने के 15 दिनों के भीतर ओडिशा के मुख्य सचिव और डीजीपी द्वारा की गई कार्रवाई पर एक विस्तृत रिपोर्ट का भी अनुरोध किया है।

"भारतीय संविधान के अनुच्छेद 388 ए द्वारा इस पर दी गई क्षमता का उपयोग करते हुए, आयोग ने इस विषय की जांच / जांच करने का संकल्प लिया है। नोटिस प्राप्त करने के 15 दिनों के भीतर, आपको आरोपों / मामले के जवाब में की गई कार्रवाइयों पर तथ्यों और जानकारी को अधोहस्ताक्षरी को प्रस्तुत करना होगा "बुधवार को भेजे गए नोटिस को पढ़ें।

यदि निर्धारित समय के भीतर कोई जवाब नहीं मिलता है, तो आयोग ने व्यक्तिगत उपस्थिति के लिए समन जारी करने की धमकी दी है।

रिपोर्टों के अनुसार, झारसुगुड़ा जिले की भलैदा पंचायत के तितेईमल गांव के चार मजदूर, करन ओरम, नीलमणि ओरम, अंजन ओरम और अशोक धुरुआ, जो भलैदा पंचायत के तितिमाल गांव के सभी निवासी हैं, 11 मार्च को पैनल में एक त्रासदी में विभिन्न डिग्री से जल गए थे।

सूत्र के अनुसार, उनमें से दो को राउरकेला के इस्पात जनरल अस्पताल में और दो अन्य को प्लांट डिस्पेंसरी में प्राथमिक उपचार प्राप्त करने के बाद बुर्ला में वीर सुरेंद्र साई इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज एंड रिसर्च (वीआईएमएसएआर) भेजा गया।

ओडिशा भाजपा सचिव टंकाधर त्रिपाठी ने हाल ही में कहा था कि कंपनी ने अभी तक उन चार अनुबंधित श्रमिकों को मुआवजा नहीं दिया है, जो सुविधा में अपने कर्तव्यों को पूरा करने के दौरान जलने से घायल हो गए थे।

दहाई का आंकड़ा भी न छु सके पंजाब के 7 बल्लेबाज़, दिल्ली कैपिटल्स की 9 विकेट से आसान जीत

'मैच रद्द हो सकता था, हम सब नर्वस थे..', पंजाब पर आसान जीत के बाद बोले DC के कप्तान ऋषभ पंत

गोयल ने अधिकारियों से द्वारका दिल्ली में इंटल कन्वेंशन एंड एक्सपो सेंटर के निर्माण में तेजी लाने को कहा

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -