दहाई का आंकड़ा भी न छु सके पंजाब के 7 बल्लेबाज़, दिल्ली कैपिटल्स की 9 विकेट से आसान जीत
दहाई का आंकड़ा भी न छु सके पंजाब के 7 बल्लेबाज़, दिल्ली कैपिटल्स की 9 विकेट से आसान जीत
Share:

नई दिल्ली: दिल्ली कैपिटल्स (DC) की टीम ने इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 32वें मैच में पंजाब किंग्स (PBKS) को नौ विकेट से करारी शिकस्त दी। टॉस हारकर पहले बैटिंग करते हुए पंजाब ने इस सीजन का सबसे कम स्कोर बनाया। टीम 115 रन बनाकर ढेर हो गई। पंजाब के सात बैट्समैन दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। इसके जवाब में दिल्ली की टीम ने 10.3 ओवर में एक विकेट गंवाकर लक्ष्य प्राप्त कर लिया। दिल्ली की तरफ से पृथ्वी शॉ ने 20 गेंदों पर 41 रन और डेविड वार्नर ने 30 गेंदों पर 60 रन की नाबाद पारी खेली। 

वहीं, टॉस हारकर पहले बैटिंग करने उतरी PBKS की शुरुआत बेहद खराब रही। सलामी बल्लेबाज़ शिखर धवन नौ रन बनाकर ललित यादव की गेंद पर आउट हुए। इसके बाद कप्तान मयंक अग्रवाल 15 गेंदों पर 24 रन बनाकर मुस्तफिजुर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इंग्लिश बैट्समैन जॉनी बेयरस्टो नौ रन और लियाम लिविंगस्टोन दो रन ही बना पाए। इसके बाद जितेश शर्मा और शाहरुख खान ने पारी को संभालने की कोशिश की, मगर ये दोनों भी 31 रन की साझेदारी ही कर सके। जितेश 23 गेंदों पर 32 रन बनाकर पवेलियन लौटे। वहीं, शाहरुख खान 20 गेंदों पर 12 रन बनाकर आउट हो गए। पंजाब के कगिसो रबाडा दो रन, नाथन एलिस शून्य, राहुल चाहर 12 रन और अर्शदीप सिंह नौ रन बनाकर अपने विकेट गँवा बैठे। पंजाब के कुल सात बैट्समैन दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सके। 

यही कारण रहा कि टीम 115 रन बनाकर ढेर हो गई। यह इस सीजन का सबसे कम स्कोर है। दिल्ली की तरफ से खलील अहमद, ललित यादव, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट चटकाए। वहीं, मुस्तफिजुर को एक विकेट मिला। 116 रन के मामूली टारगेट का पीछा करने उतरी दिल्ली कैपिटल्स टीम की शुरुआत बेहतरीन रही। पृथ्वी शॉ और डेविड वार्नर ने टीम को धमाकेदार शुरुआत दिलाई और पावर-प्ले में ही 81 रन ठोंक डाले। यह इस सीजन पावर-प्ले में बनाया गया उच्चतम स्कोर है। पहले यह रिकॉर्ड चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के नाम था। उन्होंने लखनऊ के खिलाफ ब्रेबोर्न में पहले छह ओवर में एक विकेट खोकर 73 रन बनाए थे। इसके साथ ही यह पहले छह ओवर में दिल्ली द्वारा बनाया गया उच्चतम स्कोर भी है।

पृथ्वी शॉ के रूप में दिल्ली का पहला विकेट गिरा। उन्हें राहुल चाहर ने नाथन एलिस के हाथों कैच कराया। शॉ अर्धशतक से चूक गए। वे 20 गेंदों पर 41 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इस पारी में उन्होंने सात चौके और एक छक्का जड़ा। इसके बाद डेविड वार्नर और सरफराज खान ने मिलकर दिल्ली को 11वें ओवर में ही विजयी बना दिया।  वार्नर ने IPL में 53वां अर्धशतक लगाया। वे 30 गेंदों पर 60 रन बनाकर नॉट आउट रहे। वहीं, सरफराज खान ने 13 गेंदों पर 12 रन की नाबाद पारी खेली।

'मैच रद्द हो सकता था, हम सब नर्वस थे..', पंजाब पर आसान जीत के बाद बोले DC के कप्तान ऋषभ पंत

इस भारतीय गेंदबाज़ के नाम दर्ज है IPL इतिहास में सर्वाधिक मैडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड, 5 वर्ष पूर्व खेला था अंतिम मैच

तूफानी पारी की बदौलत 'ऑरेंज कैप' की दौड़ में डु प्लेसिस ने लगाई बड़ी छलांग, शीर्ष पर अब भी बटलर

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -