'मैच रद्द हो सकता था, हम सब नर्वस थे..', पंजाब पर आसान जीत के बाद बोले DC के कप्तान ऋषभ पंत
'मैच रद्द हो सकता था, हम सब नर्वस थे..', पंजाब पर आसान जीत के बाद बोले DC के कप्तान ऋषभ पंत
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2022) के 15वें सीजन के 32वें मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स (DC) ने पंजाब किंग्स (PBKS) को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी. दिल्ली के कप्तान ऋषभ पंत ने शानदार जीत हासिल करने के बाद कहा कि मैच शुरू होने से पहले कोविड-19 मामला सामने आने से बहुत अनिश्चितता बनी हुई थी कि यह खेला जाएगा या नहीं. दरअसल, DC के टिम सिफर्ट को सुबह हुई कोरोना टेस्ट में पॉजिटिव पाया गया था, जिसके चलते मैच के आयोजन को लेकर संशय पैदा हो गया था. 

ऋषभ पंत ने मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले गए मुकाबले के बाद कहा कि, ‘कोरोना को लेकर बहुत संदेह बना हुआ था. खिलाड़ी भी संदेह में थे. हम थोड़े नर्वस भी थे क्योंकि बात चल रही थी कि मैच को निरस्त भी किया जा सकता है. मगर हमने बतौर टीम बात की और पूरा ध्यान मैच पर लगाया.’ पंत ने अपने तीनों स्पिनरों के प्रदर्शन की तारीफ की, जिनकी बदौलत टीम पंजाब किंग्स (PBKS) को 115 रनों के स्कोर पर समेटने में कामयाब रही. इसके साथ ही उन्होंने ओपनिंग बैट्समैन डेविड वॉर्नर (नाबाद 60) और पृथ्वी शॉ के प्रदर्शन की भी प्रशंसा की, जिनकी मदद से टीम ने 10.3 ओवरों में 9 विकेट की आसान जीत हासिल की. 

व़ॉर्नर के अर्धशतक और शॉ (41) के साथ पहले विकेट के लिए 83 रनों की पार्टनरशिप की मदद से टीम ने आसानी से यह छोटा सा लक्ष्य प्राप्त कर लिया. उन्होंने वार्नर और शॉ को लेकर कहा कि, ‘अधिकतर मैं उन्हें खुलकर खेलने देता हूं क्योंकि वे अपनी भूमिकाएं जानते हैं.’ पंत ने गेंदबाजों को लेकर कहा कि, ‘पिच से स्पिनरों को मदद मिल रही थी और हमारे तीनों स्पिनरों ने बेहतरीन गेंदबाजी की.’ मैन ऑफ द मैच कुलदीप यादव रहे, जिन्होंने 24 रन देकर दो विकेट चटकाए. 

पंत ने कहा कि, ‘मुझे लगता है कि ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ पुरस्कार अक्षर पटेल (10 रन देकर दो विकेट) के साथ शेयर करना चाहिएm जिन्होंने मध्य के ओवरों में अहम विकेट झटके.’वहीं, पंजाब के कप्तान मयंक अग्रवाल ने अपनी खराब बल्लेबाजी और खराब गेंदबाजी को हार का कारण बताया. उन्होंने कहा कि, ‘हमने न तो अच्छी गेंदबाजी की और न ही अच्छी बैटिंग. हमें इस प्रदर्शन को भूलना होगा. हमने शुरू में बहुत विकेट गंवा दिए, मगर इसके बारे में अधिक बात नहीं करना चाहूंगा. 180 रनों का स्कोर सही रहता, मगर हम वहां तक नहीं पहुंच सके.’

इस भारतीय गेंदबाज़ के नाम दर्ज है IPL इतिहास में सर्वाधिक मैडन ओवर फेंकने का रिकॉर्ड, 5 वर्ष पूर्व खेला था अंतिम मैच

तूफानी पारी की बदौलत 'ऑरेंज कैप' की दौड़ में डु प्लेसिस ने लगाई बड़ी छलांग, शीर्ष पर अब भी बटलर

लखनऊ की लगातार तीसरी हार से निराश हुए कप्तान राहुल, बताया कहाँ हुई चूक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -