CAA : शाहीन बाग में लंबे समय से प्रदर्शन जारी, अब इस इलाके में रात तक होता रहा विरोध
CAA : शाहीन बाग में लंबे समय से प्रदर्शन जारी, अब इस इलाके में रात तक होता रहा विरोध
Share:

शाहीन बाग में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिता रजिस्टर का जमकर विरोध हो रहा है. शाहीन बाग आंदोलन धीरे धीरे पूरी दिल्ली में फैलता जा रहा है. दक्षिणी दिल्ली के हौजरानी गांव के पास स्थित गांधी पार्क में भी अब शाहीन बाग जैसा ही आंदोलन शुरू हो गया है.यहां दोपहर 12:00 बजे से रात 1:00 बजे तक बड़ी संख्या में प्रदर्शनकारी एकत्र होते हैं. इनमें सबसे ज्यादा संख्या महिलाओं और बच्चों की होती है. प्रदर्शनकारी रात 1:00 बजे तक सीएए और एनआरसी के विरोध में नारेबाजी करते हैं.

CAA समर्थन रैली में आने वाली भीड़ से भाजपा उत्साहित, अभियान के सफल होने की उम्मीद जागी

इस मामले को लेकर धरने में शामिल होने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि हौजरानी में प्रदर्शनकारियों को संबोधित करने के लिए रोजाना जेएनयू, जामिया मिलिया इस्लामिया व शाहीन बाग के लोग आते हैं. हौजरानी के गांधी पार्क में बुधवार से शुरू हुआ यह आंदोलन धीरे-धीरे बढ़ रहा है. बृहस्पतिवार को इसमें करीब 500 से ज्यादा लोग शामिल हुए. महिला और बच्चों ने सीएए और एनआरसी के विरोध में नारे लगाए.

ओडिशा के रेलवे प्रॉजेक्ट को मिली रफ्तार, पीएम मोदी ने 25 साल पूराने मामले में दिया दखल

नागरिकता कानून का विरोध करने वाले प्रदर्शनकारियों ने पीएम नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह के खिलाफ नारे बाजी की. वहीं दूसरी ओर आसपास की कॉलोनियों के लोगों का कहना है कि दिल्ली पुलिस को सख्त कार्रवाई करके प्रदर्शनकारियों के यहां से हटाना चाहिए. वरना शाहिनबाग जैसी स्थिति ही यहां भी बन जाएगी.बता दें कि नवंबर-दिसंबर महीने में नागरिकता संशोधन कानून और राष्ट्रीय नागरिता रजिस्टर के विरोध में दक्षिण दिल्ली के जामिया मिल्लिया इस्लामिया विश्वविद्यालय के साथ दरियागंज, मुस्तफाबाद में हिंसा हुआ थी, इसमें कई लोग घायल हुए थे. गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की गई थी.ऐसे दिल्ली पुलिस ने नई योजना के तहत प्रदर्शनों पर खास नजर रखे हुए है.

आंध्रप्रदेश : तीन राजधानियां बनाने के प्रस्ताव हुआ पारित, इस परिषद ने लगाई रोक

दुष्कर्म के मामले में जेल में बंद घोषी को हाईकोर्ट ने इस वजह से दी दो दिन की पैरोल

कोरोनावायरस की चपेट में चीन, अब तक 25 की मौत, 25 भारतीय छात्र भी फंसे

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -