शाहीन बाग प्रदर्शन : किसी भी प्रकार की अनहोनी रोकने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात
शाहीन बाग प्रदर्शन : किसी भी प्रकार की अनहोनी रोकने के लिए अतिरिक्त फोर्स तैनात
Share:

नागरिक संशोधन कानून को लेकर शाहीन बाग में चल रहे प्रदर्शन के मद्देनजर चुनाव आयोग भी यहां के हालात पर पैनी नजर रखे हुए है. आयोग के अधिकारी यहां की हर गतिविधि की जहां समीक्षा कर रहे हैं. वहीं चुनाव के दौरान यहां अतिरिक्त फोर्स तैनात किए जाने की भी योजना बनाई है. आयोग ने पुलिस अधिकारियों और चुनाव अधिकारियों के साथ पूरे मामले की समीक्षा की है.

कोरोनावायरस: दुनिया भर में घोषित हुई मेडिकल इमरजेंसी, चीन में अब तक 213 लोगों की मौत

इस प्रदर्शन को लेकर मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय में आयोजित प्रेसवार्ता में विशेष पुलिस आयुक्त प्रवीर रंजन ने कहा कि शांतिपूर्ण चुनाव के लिए दिल्ली पुलिस सब कुछ करेगी, जो आवश्यक होगा. प्रदर्शन कर रहे लोगों से पुलिस लगातार बातचीत कर रही है और उन्हें समझाने की कोशिशें चल रही हैं. इसके अलावा इस बार सीईओ डॉ. रणबीर सिंह की पहल पर चुनाव के लिए बाहर से भी कई कंपनी फोर्स मंगवाई गई हैं. जिन्हें शाहीन बाग सहित अन्य संवेदनशील इलाकों में तैनात किया जाएगा. वहीं तीन ऐसे इलाके भी चिह्न्ति किए गए हैं, जहां डीसीपी खुद पुलिस फोर्स के साथ मार्च करेंगे. ताकि, मतदाताओं को किसी भी तरह की परेशान न हो सके. वहीं अधिकारियों व मतदाताओं को वैकल्पिक रास्ता उपलब्ध कराने की तैयारी भी की गई है.

बजट सत्र : हंगामा होने की आशंका, कई मुद्दों पर चर्चा होने के आसार

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि दिल्ली में कुल 2680 मतदान केंद्र व 15750 बूथ होंगे. सीईओ कार्यालय के अनुसार 516 जगहों पर कुल 3706 मतदान बूथ को अति संवेदनशील घोषित किया है. सात जनवरी को 465 जगहों पर ऐसे 3209 अति संवेदनशील बूथ की पहचान की गई थी. इस तरह इस बार संवेदनशील बूथों की संख्या बढ़ गई है. चुनाव को लेकर अब तक हिंसा की तीन शिकायतें भी मिली हैं.

प्रशांत किशोर ने किया बड़ा ऐलान, कहा-मैं कहीं नहीं जा रहा?

निर्भया केस : दोषीयों की फांसी टलने के आसार, अदालत में लगाई नई याचिका

ब्रिटेन कोर्ट में भगोड़े नीरव मोदी की पेशी, प्रत्यर्पण को लेकर होगी सुनवाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -