कोरोनावायरस: दुनिया भर में घोषित हुई मेडिकल इमरजेंसी, चीन में अब तक 213 लोगों की मौत
कोरोनावायरस: दुनिया भर में घोषित हुई मेडिकल इमरजेंसी, चीन में अब तक 213 लोगों की मौत
Share:

नई दिल्ली: दुनिया भर में कोरोना वायरस (Corona Virus) के संक्रमण को देखते हुए विश्व स्वास्थ्य संगठन (WHO) ने ग्लोबल इमरजेंसी घोषित कर दी है. इसी के साथ ही अब विश्वभर में इस वायरस से लड़ने के लिए एक साथ काम किया जाएगा और इसके संक्रमण को रोकने के लिये अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर टीके तैयार करने का काम किया जाएगा. 

WHO ने आधिकारिक पुष्टि करते हुए कहा है कि अभी तक चीन से निकले कोरोना वायरस के कारण पूरी दुनिया में तक़रीबन 10,000 लोग संक्रमित हो चुके हैं. इसके साथ ही इस महामारी की वजह से केवल चीन में ही 213 लोगों की मौत हो चुकी है. WHO इस जानलेवा वायरस से लड़ने के लिए जल्द से जल्द टीके तैयार करने की कवायद में जुट गया है. किन्तु अभी तक किसी भी लैब में इस वायरस से लड़ने के लिए कोई टीका तैयार नहीं हो सका है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अब तक चीन के अलावा दुनिया भर के तक़रीबन 18 देशों से कोरोना वायरस संक्रमण के मामले सामने आ चुके हैं. कुल 98 संक्रमण के मामले ऐसे मुसाफिरों में पाए गए हैं जो हाल ही में चीन की यात्रा करके वापस आए हैं. WHO चीफ टेडरोस अधानोम घेब्रेसुस ने कहा है कि हमारे लिए इस वायरस के संक्रमण को रोकना प्रमुख लक्ष्य है. किन्तु साथ ही इसे गरीब तबके में फैलने से पहले समाप्त करना मुख्य चुनौती है. आपको बता दें कि WHO शुरुआत में इस वायरस के संक्रमण को हल्के में ले रहा था. मगर बढ़ते मामले और लगातार हो रही मौतों को देखते हुए आखिरकार इस वायरस के संक्रमण को वैश्विक आपातकाल घोषित करना पड़ा है.

जीडीपी सुधारने के करना होगा यह काम, बढ़ानी चाहिए महिलाओं की भागीदारी

क्या शिर्डी साईं मंदिर बंद हो सकता हैं?

इमरान के मंत्री ने पाकिस्तान की हरकतों पर से उठाया पर्दा, आंतकवाद को लेकर तोड़ी चुप्पी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -