दशहरा रैली को लेकर जारी घमासान के बीच NCP सुप्रीमो ने CM शिंदे को दी ये सलाह
दशहरा रैली को लेकर जारी घमासान के बीच NCP सुप्रीमो ने CM शिंदे को दी ये सलाह
Share:

मुंबई: दशहरा रैली के लिए उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे दोनों गुटों की तरफ से शिवाजी पार्क के लिए आवेदन किए जा चुके हैं। ऐसे में दोनों पक्षों के बीच 'महाभारत' होने की आशंका भी तेज हो गई हैं। इस बीच NCP प्रमुख शरद पवार ने महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे को नसीहत दी है। पवार ने शिंदे को कहा है कि, टकराव से बचने की कोशिश करें और मिलनसार बनें।

बताया जा रहा है कि NCP सुप्रीमो की यह सलाह दशहरा रैली को लेकर उद्धव ठाकरे और एकनाथ शिंदे के बीच तनातनी के संदर्भ में आई है। सूत्रों का यह भी कहना है कि अभी उद्धव ठाकरे की शिवसेना को दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क में कार्यक्रम की मंजूरी नहीं मिली है। यह मामला इसलिए भी अहम है, क्योंकि शिवसेना 60 के दशक से प्रति वर्ष शिवाजी पार्क पर दशहरा रैली का आयोजन करती रही है। महाराष्ट्र में एकनाथ शिंदे की बगावत के बाद से शिवसेना में काफी उथलपुथल मची हुई है। शिवसेना के दो फाड़ हो चुके हैं और अब दशहरा रैली को लेकर टकराव शुरू हो गया है।

बता दें कि, 60 के दशक से आज तक शिवसेना के लिए दशहरा रैली बेहद महत्वपूर्ण घटनाक्रम रहा है। शिवाजी पार्क से दशहरा रैली में बाला साहेब ठाकरे को सुनने के लिए पूरे महाराष्ट्र से हजारों की तादाद में शिवसैनिक पहुंचते थे। बालासाहेब के बाद उनके पुत्र उद्धव ठाकरे दशहरा रैली का आयोजन करते रहे हैं। लेकिन, इस बार पेंच फंस गया है। कारण है- मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे समूह की ओर से भी दशहरा रैली के लिए शिवाजी पार्क की बुकिंग को आवेदन करना। हालांकि उनसे पहले उद्धव ठाकरे की तरफ से मुंबई नगर निगम में यह अर्जी दी जा चुकी है। सूत्रों का कहना है कि निगम ने अभी किसी को भी मंजूरी नहीं दी है। 

'देश के सबसे बड़े यू-टर्न नेता हैं केजरीवाल..', AAP सुप्रीमो पर जमकर बरसे तेजस्वी सूर्या

गुजरात AAP अध्यक्ष गोपाल इटालिया पर FIR दर्ज, मानहानि का आरोप

'TMC को चोर कहा तो पीठ पर मार पड़ेगी..', सांसद सौगात रॉय ने दी धमकी

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -