सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगे BSF जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला
सड़क निर्माण कार्य की सुरक्षा में लगे BSF जवानों पर नक्सलियों ने किया हमला
Share:

रायपुर : छत्तीसगढ़ के सुकमा में नक्सली हमला होने के बाद अब नक्सलवाद के खिलाफ केंद्र सरकार और राज्य सरकार कड़ा रूख अपनाने में लगी है। इस हमले के बाद सरकार ने कुछ नक्सलियों को पकड़ा लेकिन इसके बाद नक्सल प्रभावित क्षेत्र कांकेर में नक्सलियों ने हमला कर दिया। दरअसल यहां पर बांदे थाना क्षेत्र के पास सड़क निर्माण कार्य चल रहा था। इसके सुरक्षा कार्य में बीएसएफ की 171 वीं बटालियन तैनात थी।

ऐसे में नक्सलियों ने मौका पाकर जवानों पर हमला कर दिया। सुरक्षाबल पर हमला करने के बाद नक्सली भाग निकले। मिली जानकारी के अनुसार सीमा सुरक्षा बल के दल पर फायरिंग की गई। हालांकि इस बार किसी भी जवान को गोली लगने की जानकारी नहीं मिली है। मगर यह जानकारी सामने आई है कि सुरक्षाबल की जवाबी कार्रवाई के बाद नक्सली भाग निकले।

इसके बाद नक्सलियों को लेकर सर्च अभियान चलाया गया। कांकेर जिले के पुलिस अधिकारियों ने कहा कि बांदा थाना क्षेत्र के कुरेनार और कन्हारगांव में सीमा सुरक्षाबल के जवानों पर नक्सलियों ने हमला कर दिया था। हमले में कोई भी प्रभावित नहीं हुआ। दरअसल कान्हारगांव कांकेर और पड़ोसी राज्य महाराष्ट्र के सीमावर्ती जिले गढ़चिरौली की सीमा पर यह क्षेत्र है। ऐसे में यहां पर नक्सलियों को लेकर सुरक्षा अधिक रखने की जरूरत समझी जाती है।

कुंदनपाल से 10 नक्सली गिरफ्तार, कई वारदातों को दिया था अंजाम

नक्सलवाद को लेकर केंद्र आज करेगा प्रभावित राज्यों से बात

कोबरा करेगा बस्तर में नक्सलवाद का सफाया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -