कोबरा करेगा बस्तर में नक्सलवाद का सफाया
कोबरा करेगा बस्तर में नक्सलवाद का सफाया
Share:

सुकमा  छत्तीसगढ़ के सुकमा में सीआरपीएफ के जवानों पर नक्सलियों का हमला होने के बाद से ही तनाव की स्थिति है। भारतीय सुरक्षातंत्र अब नक्सलवाद से दो दो हाथ करने में लगा है। दूसरी ओर अब यह जानकारी सामने आई है कि नक्सलियों के विरूद्ध अब कोबरा अपना फन फैलाएगा और नक्वसलवाद को दंश मारेगा। जी हां, यहां हम किसी काॅमिक के पात्र या किसी मायावी सर्प की बात नहीं कर रहे हैं हम तो बात कर रहे हैं केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के विशेषज्ञ दल कोबरा की। यह बटालियन छापामार युद्ध में पारंगत है और माना जा रहा है कि नक्सलियों के खिलाफ होने वाले अभियान में यह बेहद सटीक तरह से अपना वार कर सकता है।

इस मामले में केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि सुकमा और आसपास के क्षेत्रों में सुर क्षा बल के जवानों पर 24 अप्रैल को हमला हुआ था जिसके बाद 11 मार्च को नक्सली हमले में केंद्रीय रिज़र्व पोलिस बल के 12 जवान शहीद हो गए थे। इसके बाद 24 अप्रैल को लगभग 25 जवान शहीद हुए।

इस हमले को एक बड़ा हमला माना गया। केंद्रीय गृहमंत्री और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने हमले को लेकर विभिन्न विशेषज्ञों और जिम्मेदार अधिकारियों से चर्चा की। जिसके बाद नक्सलवाद को लेकर बड़ी कार्रवाई की उम्मीद की जा रही थी। माना जा रहा था कि सरकार छत्तीागढ़ के बस्तर में नक्सलियों के साथ सर्जिकल स्ट्राईक कर सकती है।

हालांकि फिलहाल करीब 44 कोबरा दल बस्तर में तैनात हैं। क्षेत्र में सुरक्षा बलों को बढ़ाने पर पहले केंद्र सरकार ने असहमति जताई थी और कहा था कि नक्सलवाद के खिलाफ चलाए जाने वाले अभियान कारगर होने चाहिए। दूसरी ओर सीमा सुरक्षा बल और केंद्रीय रिज़र्व पुलिस बल के जवानों की यहां पर तैनाती बढ़ाने और हैलिकाॅप्टर से प्रभावित क्षेत्रों की गश्त को बढ़ाने पर बल दिया गया है।

सीआरपीएफ जवान ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह पर साधा निशाना

सुकमा हमले पर बड़ी कार्यवाही, पुलिस ने गिरफ्तार किए 10 नक्सली

फिर लड़ने को तैयार है चीता, कश्मीर के हालात से है परेशान

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -