सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा ने की श्री गुरु ग्रंथ साहिब की 'बेअदबी' ? सिख समुदाय में आक्रोश
सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा ने की श्री गुरु ग्रंथ साहिब की 'बेअदबी' ? सिख समुदाय में आक्रोश
Share:

अमृतसर: पंजाब के मलेरकोटला से कांग्रेस प्रत्याशी एवं कैबिनेट मंत्री रजिया सुल्ताना के पूर्व DGP पति और पंजाब कांग्रेस इकाई के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा ने विवादित बयानों के कारण अक्सर सुर्ख़ियों में रहते हैं। अब उन्होंने श्री गुरु ग्रंथ साहिब को लेकर एक बयान दिया है, जिसपर विवाद शुरू हो गया है। मोहम्मद मुस्तफा ने एक चुनावी सभा के दौरान श्री गुरु ग्रंथ साहिब को किताब कहा और वहाँ उपस्थित मुस्लिम समुदाय से कहा कि, मैं अल्लाह से दुआ करता हूँ कि मुस्लिम समुदाय को भी ऐसा जज्बा मिले, जैसे सिख अपनी 'किताब' के लिए कुछ भी कर देते हैं।

अब मुस्तफा के इस बयान पर शिरोमणि गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी (SGPC) ने आपत्ति जाहिर की है। SGPC के अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने मोहम्मद मुस्तफा और नवजोत सिंह सिद्धू से धार्मिक भावनाओं को आहत करने के लिए सिख समुदाय से माफी माँगने के लिए कहा है। उन्होंने कहा कि, 'सिख धर्म में श्री गुरु ग्रंथ साहिब कोई किताब नहीं है, बल्कि यह गुरु का रूप है और ऐसे में गुरु की तुलना एक किताब से करने पर SGPC को सख्त आपत्ति है।' हरजिंदर सिंह धामी ने कहा कि 'हमारे 10वें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह ने श्री गुरु ग्रंथ साहिब को गुरुत्व प्रदान किया था। श्री गुरु गोबिंद सिंह ने सिख समुदाय से गुरु के रूप में पवित्र ग्रंथ का पालन करने के निर्देश दिए थे। ऐसे में जीवित गुरु को एक किताब कहना, मोहम्मद मुस्तफा की छोटी मानसिकता को प्रदर्शित करता है। उनके बयान से सिख समुदाय की भावनाएं आहत हुईं हैं।

 

बता दें कि इससे पहले, सिद्धू के सलाहकार मोहम्मद मुस्तफा पर पुलिस ने जनवरी 2022 को मलेरकोटला के बाघवाला मोहल्ला में भड़काऊ भाषण देने के लिए केस दर्ज किया था। मुस्तफा के हिंदुओं को धमकी देने वाले भाषण का वीडियो सोशल मीडिया पर भी जमकर वायरल हुआ था। उस वीडियो में मुस्तफा ने कहा था कि, 'अल्लाह की कसम खाकर कहता हूँ कि इनका कोई जलसा नहीं होने दूँगा। मैं कौमी फौजी हूँ। मैं RSS का एजेंट नहीं हूँ, जो डर कर घर में घुस जाऊँगा। यदि इन्होंने दोबारा ऐसी हरकत की तो खुदा की कसम इन्हे घर में घुसकर मारूँगा। आज मैं इन्हें सिर्फ चेतावनी दे रहा हूँ। मैं वोटों के लिए नहीं लड़ रहा हूँ, मैं कौम के लिए लड़ रहा हूँ।'

कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर

केजरीवाल बोले- पंजाब में बनना चाहिए धर्मान्तरण विरोधी कानून, दिल्ली में इसी मुद्दे पर चुप्पी

सिद्धू ने 6 महीने से खुद नहीं भरा 4 लाख का बिजली बिल, पंजाब में फ्री बिजली का वादा कर रही कांग्रेस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -