कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर
कभी सिंगर तो कभी नेता कुछ ऐसा था मनोज तिवारी शुरूआती करियर
Share:

भारतीय राजनीति में कई ऐसे राजनेता हुए जो शुरुआत से उस इलाके से ना होने के बावजूद इस क्षेत्र में आए और अपनी मजबूत पहचान भी बना चुके है. हर चुनाव में कई मूवी  स्टार को चुनावी मैदान में उतारा जाता है. कुछ जीतते हैं  तो वहीं कुछ उसमे हार भी जाते है. जीतने वालों में से भी कुछ ही होते हैं जो पूरी तरह राजनीति में सक्रिय होते हैं. भोजपुरी सिनेमा के जाने-माने गायक-अभिनेता मनोज तिवारी का राजनेता बनने की शुरुआत एक जैसी ही थी लेकिन सफर अलग ही दिखाई देता है. भोजपुरी सिनेमा में सफलता के झंडे गाड़ने के उपरांत मनोज अब राजनीति में भी अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज  करवाई जा चुकी है. उन्होंने ना सिर्फ BJP की तरफ से चुनाव जीता बल्कि दिल्ली के प्रदेश अध्यक्ष भी बने. आज मनोज तिवारी अपना जन्मदिन भी सेलिब्रेट कर रहे है तो चलिएन जानते है उनके जीवन से जुड़ी कुछ खास बातें....

शास्त्रीय संगीत में निपुण हैं मनोज तिवारी: मनोज तिवारी का जन्म 1 फरवरी 1971 को यूपी के वाराणसी शहर में हुआ था. मनोज तिवारी के पिता का नाम चंद्रदेव तिवारी और मां का नाम ललिता देवी है. मनोज को बचपन से ही संगीत बहुत पसंद था. उन्होंने बाकायदा संगीत की उच्च शिक्षा भी ली है. बनारस हिंदू विश्वविद्यालय से एमपीएड को डिग्री हासिल कर ली. राजनीति में संक्रिय होने से पहले मनोज का संगीत और भोजपुरी सिनेमा ने एक बड़ा अध्याय भी रहा है. उन्होंने भोजपुरी में सैकड़ो गाने गा चुके है और उन गानों को आज भी बेहद ही पसंद किया जाता है. उनमें शास्त्रीय संगीत का हुनर होने के कारण से उनके गानों का प्रभाव बहुत था. भोजपुरी में लोकगीत हो या पार्टी वाले गाने वो सबमें माहिर रहे.

भोजपुरी सिनेमा में थी अद्भुत लोकप्रियता: मनोज तिवारी ने वर्ष 2003 में भोजपुरी मूवी में एंट्री की. उनकी मूवीज में एंट्री ‘ससुरा बड़ा पैसावाला’ से हुई. ये मूवी मनोज तिवारी की सबसे बड़ी हिट मूवीज में से एक बताई जा रही है. उस वक़्त इस मूवी ने भोजपुरी के सबसे सफल मूवी की सूची में एक अलग ही स्थान बना लिया. कई सिनेमाघरों में ये कई माह तक चली. जिसके उपरांत भी उनके सफलता का क्रम अब भी चल रहा है. उन्होंने ‘दरोगा बाबू आई लव यू’ और ‘बंधन टूटे ना’ में भी काम कर चुके है. वर्ष 2005 में मीडिया की रिपोर्ट में मनोज तिवारी, रवि किशन के साथ भोजपुरी में सबसे बड़े एक्टर का तमगा भी अपने नाम कर लिया. उस वक़्त के ये दोनों सबसे महंगे अभिनेता भी थे. जिसके उपरांत मनोज ने 2010 में बिग बॉस में भी एंट्री की थी. कई हिंदी फिल्मों में भी इन्होंने काम किया. ‘गैंग्स ऑफ वासेपुर’ में उनका गाया गाना ‘जिया हो बिहार के लाला’ बहुत पॉपुलर हुआ था.

निरहुआ और आम्रपाली के इस गाने का हर कोई है दीवाना

बिकिनी में फोटोज शेयर कर मोनालिसा ने सोशल मीडिया पर लगाई आग

ओलिव ग्रीन क्रॉप टॉप और मैचिंग पैंट में खूबसूरती को भी मात दे रही अक्षरा सिंह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -