पौधे रोपण अभियान में शामिल हुए सीएम योगी, कोरोना काल पर भी दी टिप्पणी
पौधे रोपण अभियान में शामिल हुए सीएम योगी, कोरोना काल पर भी दी टिप्पणी
Share:

उत्तरप्रदेश में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ विकास करने के लिए तेजी से काम कर रहे है. जिसका असर अब राज्य में दिखने लगा है. उन्होने जनता को कोरोना से निजात दिलाने के लिए हर संभव प्रयास किया है. बता दे कि लखनऊ में रविवार को वन महोत्सव में भाग लिया. जहां पर उन्होने 25 करोड़ पौधा लगाने के बड़े अभियान का प्रारंभ किया. सीएम योगी आदित्यनाथ ने वन महोत्सव के तहत आज आयोजित वृहद पौधारोपण कार्यक्रम के मिशन पौधारोपण -2020 का शुभारंभ किया. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राजधानी के कुकरैल वन क्षेत्र में हरिशंकरी का पौधा रोपा. यूपी में अब तक पांच करोड़ 68 लाख 35742 पौधे लगाए गए हैं. प्रदेश भर में वृक्षारोपण के साथ जियो टैगिंग का कार्य जारी है.

महाराष्ट्र में दो लाख से अधिक कोरोना मरीज, अब तक साढ़े आठ हज़ार लोगों की मौत

अपने बयान में सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया कि भारत के श्रेष्ठ ज्ञान के प्रति कृतज्ञता ज्ञापित करने के लिए आयोजित किए जाने वाले गुरु पूर्णिमा पर्व के साथ वन महोत्सव का यह अद्भुत संगम आज 25 करोड़ पौधे रोपने के लक्ष्य के साथ प्रारंभ हुआ है. वैश्विक महामारी कोरोना के दौरान भी हैं हम उसके बचाव के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए इस महाभियान में भागीदार बन सकते हैं, वृहद पौधारोपण अभियान उसका साक्षी बन रहा है. सभी जिलों में इसके लिए जोश और जुनून दिख रहा है. मुख्यमंत्री ने बताया कि अब तक 5.3 करोड़ पौधे पूरे प्रदेश में रोपित किए जा चुके हैं. उन्होंने कहा कि यह पर्यावरण के प्रति जागरुकता का सुंदर उदाहरण है. यह कार्यक्रम कोविड-19 से पहले, उसके दौरान और उसके बाद की परिस्थितियों में आने वाले बदलावों का एक चित्र भी प्रस्तुत करेगा.

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिले पीएम मोदी, आधे घंटे तक कई अहम मुद्दों पर हुई चर्चा

इसके अलावा योगी आदित्यनाथने कहा कि पिछले वर्ष इस अभियान के तहत प्रदेश में 22 करोड़ पौधे लगाए गए. उनमें से प्रत्येक की जियो टैगिंग की गई. पौधे सुरक्षित रहें, इसकी समीक्षा बराबर होती रही. जो पौधे जीवित नहीं रह पाए, अगले साल उनकी जगह नए पौधे रोपित किए गए. पिछले 3 वर्षों में प्रदेश में पौधारोपण का अभियान लगातार बढ़ता गया. उसी के तहत आज हम 25 करोड़ पौधारोपण के साक्षी बन रहे हैं. कार्यक्रम की सफलता यह बताती है कि पर्यावरण और प्रकृति के संरक्षक के तौर पर हम अपना योगदान दे सकते हैं. उन्होंने कहा कि प्रकृति और परमात्मा की उत्तर प्रदेश पर असीम कृपा रही है.

करियर की शुरुआत में ही नेपोटिस्म के शिकार हुए थे अक्षय, इस अभिनेता से कर दिया गया था रिप्लेस

मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी, समुद्र में उठेंगी 4.7 मीटर ऊंची लहरें

भारत के बाजार में आ सकता है देसी TikTok, इंफोसिस के चेयरमैन ने दिए संकेत

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -