मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी, समुद्र में उठेंगी 4.7 मीटर ऊंची लहरें
मुंबई में हाई टाइड का अलर्ट जारी, समुद्र में उठेंगी 4.7 मीटर ऊंची लहरें
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के अधिकतर इलाकों में मूसलाधार बारिश का दौर जारी है. ऐसे में मौसम विभाग ने रविवार को मुंबई में हाई टाइड के लिए अलर्ट जारी किया है. विभाग ने कहा कि मुंबई में आज दोपहर 12:23 बजे का वक़्त हाई टाइड का है जब समुद्र में 4.7 मीटर ऊंची लहरें उठेंगी. ताजा जानकारी के मुताबिक, मुंबई में सुबह से ही मध्यम बारिश हो रही है. हालाँकि, गनीमत यह है कि किसी भी निचले इलाके में जलभराव की दिक्कत देखने के लिए नहीं मिल रही है.

उल्लेखनीय है कि मौसम विभाग ने चेतावनी देते हुए मुंबई और आसपास के इलाकों के लोगों को अगले 4 दिन तक सावधान रहने को कहा है. जिसके बाद प्रशासन ने कमर कस ली है. मुंबई के सायन इलाके के गांधी मार्केट बारिश के सीजन में सुर्ख़ियों में होता है क्योंकि यहां प्रति वर्ष जल जमाव की स्थिति बन जाती है. किन्तु इस बार इस स्थिति से निपटने के लिए BMC ने खासी तैयारियां की हैं. 

BMC ने यहां पंपिंग मशीन लगाई गई है, जिससे पानी को निकालने का कार्य किया जा रहा है. राज्य में अब लोगों को दोगुना सावधानी के साथ रहने की आवश्यकता है. राज्य में जहां एक ओर कोरोना के आकड़ों ने 2 लाख का आंकड़ा पार कर दिया है. अकेले मुंबई में संक्रमित मरीजों की तादाद 80 हजार के पार चली गई है. ऐसे में इस बार लोगों को जहां एक ओर अपने आप को करोना से बचाना है वहीं दूसरी ओर मानसून के दिनों में भी सावधानी रखनी जरूरी है.

इस दिग्गज आईटी कंपनी पर पड़ी कोरोना की मार, 18000 कर्मचारियों की नौकरी पर लटकी तलवार

PM Kisan : किसान योजना की स्कीम का फायदा उठाने का ये आसान तरीका

सस्ती कीमत में सोना खरीदने का ये है अचूक तरीका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -