हैंगोवर से उबरने में यह उपाय कर सकते है आपकी मदद
हैंगोवर से उबरने में यह उपाय कर सकते है आपकी मदद
Share:

देर रात तक चलने वाली पार्टी के बाद सुबह उसके हैंगोवर से जूझना बहुत तकलीफदेह होता है। ऐसे में हैंगोवर से निपटने के लिए लोग कॉफी या फिर तेल वाले फूड्स का सेवन करते हैं। हैंगोवर से उबरने का यह तरीका बहुत ज्यादा कारगर नहीं है। आज हम आपको कुछ ऐसे फूड्स के बारे में बताने वाले हैं जो हैंगोवर से उबरने में आपकी काफी मदद कर सकते हैं। 

इन उपायों से आप भी बना सकते है अपने दिमाग को तेज

यह उपाय होंगे कारगर साबित 

हम आपको बता दें हैंगोवर का एक बड़ा हिस्सा शरीर के दर्द के रूप में उभरता है। यह शरीर में पोटैशियम की कमी का संकेत होता है। केला एक ऐसा फल हैं जिसमें काफी मात्रा में पोटैशियम पाया जाता है। यह शरीर को मजबूती तो देता ही है साथ ही हैंगोवर के दौरान शरीर दर्द का भी उपचार करनें में कारगर होता है। इसी के साथ शहद में उच्च मात्रा में फ्रक्टोस होता है। यह एल्कोहल के पाचन में काफी मददगार है। ऐसे में सुबह के नाश्ते में शहद का सेवन हैंगोवर से लड़ने में मददगार होता है।

खाने में ज्यादा नमक कर सकता है आपके शरीर इस तरह नुकसान

जानकारी के लिए आपको बता दें हैंगोवर का सबसे बड़ा कारण डिहाइड्रेशन और शरीर में इलेक्ट्रोलाइट के स्तर में कमी का होना है। ऐसे में एनर्जी ड्रिंक्स का सेवन भी हाइड्रेशन में मददगार होते हैं लेकिन पानी फिर भी बेहतर विकल्प होता है। सोने से पहले और सोकर उठने के बाद पानी या नारियल पानी पीना हैंगोवर से निजात दिलाने में काफी मददगार होता है।

आपकी आँखे भी देती है बीमारियों का संकेत, ऐसे पहचाने

क्या आप जानते हैं गर्म पानी पीने के फायदे

कान के दर्द के लिए कारगर हैं ये घरेलु उपाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -