नाटो को यूक्रेन पर नो-फ्लाई ज़ोन लागू करना चाहिए: ज़ेलेंस्की
नाटो को यूक्रेन पर नो-फ्लाई ज़ोन लागू करना चाहिए: ज़ेलेंस्की
Share:

 

कीव: यूक्रेन के राष्ट्रपति वलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सोमवार को उत्तरी अटलांटिक संधि संगठन (नाटो) से अपने देश पर नो-फ्लाई ज़ोन लागू करने या नाटो सदस्य देशों पर रूसी हमलों का सामना करने का आह्वान किया।

ज़ेलेंस्की ने सोमवार को अपने आभासी संबोधन में चेतावनी दी, "मैं इस बात पर जोर देता हूं कि यदि आप हमारे आसमान को सील नहीं करते हैं, तो यह केवल कुछ समय पहले की बात है जब रूसी मिसाइलें आपके क्षेत्र, नाटो क्षेत्र और नाटो नागरिकों के घरों पर गिरेंगी।" रूसी सैनिकों द्वारा नाटो सदस्य पोलैंड के पास एक सैन्य प्रशिक्षण क्षेत्र पर हवाई हमले शुरू करने के एक दिन बाद उन्होंने यह बात कही, जिसमें 35 लोग मारे गए और 130 से अधिक घायल हो गए।

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने आगे कहा कि यदि नाटो निवारक प्रतिबंध नहीं लगाता है, तो रूस संघर्ष शुरू करेगा और नॉर्ड स्ट्रीम 2 को एक हथियार के रूप में उपयोग करेगा। उन्होंने दावा किया, "मैंने नाटो को चेतावनी दी थी कि अगर निवारक प्रतिबंध नहीं लगाए गए तो रूस संघर्ष शुरू कर देगा और मॉस्को नॉर्ड स्ट्रीम 2 को हथियार के रूप में इस्तेमाल करेगा।"

एक मीडिया सूत्र के अनुसार, रूस ने पश्चिमी यूक्रेन में यवोरिव सैन्य प्रशिक्षण क्षेत्र पर मिसाइल हमले में 180 "विदेशी भाड़े के सैनिकों" को मारने का दावा किया है। दूसरी ओर, कीव ने "शुद्ध रूसी प्रचार" के रूप में दावे को खारिज कर दिया। इस बीच, ज़ेलेंस्की ने कहा कि यूरोपीय परिषद के अध्यक्ष चार्ल्स मिशेल के साथ एक बैठक में, यूक्रेन की यूरोपीय संघ सदस्यता वार्ता में अगले कदमों पर महत्वपूर्ण जोर दिया गया था।

ये है दुनिया की सबसे लम्बी कार, गिनीज वर्ल्ड में भी दर्ज है इसका नाम

रूस-यूक्रेन संकट के बीच PM मोदी ने की हाई-लेवल मीटिंग, कई दिग्गज नेता रहे मौजूद

VIDEO! इस महिला क्रिकेटर ने सुपरवुमेन स्टाइल में पकड़ा कैच, देखकर हैरान हुए लोग

VIDEO: अमेरिकी दूतावास पर हुआ बड़ा हमला, ईरान से दागी गईं 12 मिसाइलें

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -