रायपुर : फ्लाइट की दोस्ती ने दिलाई कोरोना पर फतह, ठीक होकर लौटे घर
रायपुर : फ्लाइट की दोस्ती ने दिलाई कोरोना पर फतह, ठीक होकर लौटे घर
Share:

इस कहानी का प्रांरभ उन दो अजनबी युवकों से होता है जो लंदन से लौटते समय फ्लाइट में मिले. सहयात्री-सा संवाद किया फिर अपने-अपने घर पहुंच गए. कुछ दिनों बाद दोनों का स्वास्थ्य गड़बड़ हो गया. जांच कराई तो दोनों की रिपोर्ट में कोरोना पॉजिटिव आया. संयोग ऐसा बना कि दोनों एम्स रायपुर के एक ही वार्ड में भर्ती कराए गए. इसी बीच इनकी दोस्ती गहरी हुई और एक-दूसरे का हौसला बढ़ाते रहे. अब दोनों दोस्त स्‍वस्‍थ होकर अपने-अपने घर पहुंच गए हैं. 

NE में की पहली कोरोना मरीज हुई ठीक, आज अस्पताल से हो सकती हैं डिस्चार्ज

रायपुर के देवेंद्रनगर निवासी 21 साल के दक्ष नथानी लंदन में कोरोना संक्रमण की स्थिति को देखते हुए पढ़ाई बीच में ही छोड़कर 18 मार्च को रायपुर लौटा. फ्लाइट में कोरबा निवासी 21 वर्षीय एक शख्स मिले. थोड़ी बहुत बातचीत हुई. रायपुर एयरपोर्ट पहुंचते ही स्क्रीनिंग के बाद हम लोग अपने-अपने गंतव्य की ओर चल दिए. मोबाइल नंबर भी एक-दूसरे का नहीं ले पाए थे, लेकिन बातें और यादें साथ थीं.

मोहाली : शहर में मिले चार नए कोरोना पॉजिटिव, इस सम्मेलन में हुए थे शामिल

बस फिर क्या था घर लौटने के कुछ ही दिन बाद कोरोना के लक्षण दिखे. इस बीच सैंपल टेस्ट के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई और 27 मार्च को एम्स में भर्ती हो गया. चिकित्सकों का तो साथ था, लेकिन अकेलापन बर्दाश्त नहीं हो रहा था. दो दिन बाद जैसे ही एक युवक मेरे वार्ड में लाया गया, मेरे चेहरे पर मुस्कान लौट आई. ये वही युवक था, जिससे फ्लाइट में जान-पहचान हुई थी. फिर दिन रात का साथ मिल गया. एक हौसला भी मिला, मिलकर कोरोना को हराने का. वार्ड में एक साथ रहना, खाना और इलाज.. पता ही नहीं चला कब ठीक हो कर घर पहुंच गए.

तब्लीग़ी जमात कोरोना मामले पर WHO का बड़ा बयान

'आराम' से हरा सकते हैं कोरोना को.., लालू यादव ने सुझाया उपाय

पुरुष के लिए अधिक घातक साबित हो रहा कोरोना, सामने आए आंकड़े

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -