आज PM मोदी के इटली दौरे का आखिरी दिन, जलवायु परिवर्तन पर होगी चर्चा

आज G-20 शिखर सम्मेलन के बाद PM मोदी जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन (UNFCCC) के लिए पार्टियों के 26वें सम्मेलन (COP-26) में हिस्सा लेने के लिए ग्लासगो के लिए रवाना होंगे। आप सभी को बता दें कि आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) के इटली (Italy) दौरे का आज आखिरी दिन है। ऐसे में दिन में जी-20 सम्मेलन (G-20 Summit) की दूसरे दिन की बैठक में शामिल होने के बाद PM मोदी रात में ग्लासगो के लिए रवाना हो जाएंगे। आपको बता दें कि आज COP-26 की बैठक में जलवायु परिवर्तन (Climate Change) पर चर्चा होगी।

वहीं दूसरी तरफ जी-20 के इतर पीएम मोदी आज जर्मनी के चांसलर के अलावा कुछ और नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया है। इस ट्वीट में उन्होंने लिखा है, 'इटली में प्रवासी भारतीयों और भारत वंशी लोगों से उनकी ''शानदार बातचीत'' हुई। इनमें भारत के बारे में अध्ययन करने वाले लोगों के अलावा वे भी शामिल थे, जिनका बीते सालों में अपने मूल देश से करीबी संबंध बन चुका है।' आपको बता दें कि जी-20 शिखर सम्मेलन में शामिल होने के लिए इटली आए प्रधानमंत्री मोदी ने इस यात्रा के दूसरे दिन ट्विटर के जरिए रोम में समुदाय के साथ संवाद की झलकियां साझा कीं।

उन्होंने ट्वीट कर लिखा है, ''बीती शाम, इटली के प्रवासी भारतीय समुदाय के सदस्यों के साथ रोम में शानदार संवाद हुआ। इनमें वे लोग शामिल थे जो भारत के बारे में अध्ययन कर रहे हैं और वे भी जिनका बीते सालों में हमारे देश के साथ करीबी संबंध विकसित हुए हैं। विविध विषयों पर उनके विचारों को सुनना बढ़िया अनुभव रहा।'' आपको यह भी जानकारी दे दें कि आज G-20 शिखर सम्मेलन के बाद PM मोदी जलवायु परिवर्तन पर संयुक्त राष्ट्र फ्रेमवर्क कन्वेंशन (UNFCCC) के लिए पार्टियों के 26वें सम्मेलन (COP-26) में हिस्सा लेने के लिए ग्लासगो के लिए जाएंगे।

'डंडे के बूते पर देशभक्ति नहीं सीखा सकते', महबूबा ने लिखा PM को पत्र

G20 Summit में हिस्सा लेने रोमा कन्वेंशन सेंटर पहुंचे पीएम मोदी, इन मुद्दों पर करेंगे चर्चा

रोम में पीएम मोदी: रोम में G20 नेताओं के साथ इस विषय पर हुई गंभीर चर्चा

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -