लॉकडाउन : नियम तोड़ रहा था कांग्रेस विधायक, पुलिस में हुआ मामला दर्ज

लॉकडाउन : नियम तोड़ रहा था कांग्रेस विधायक, पुलिस में हुआ मामला दर्ज

भारत में कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते पूरे देश में लॉकडाउन कर दिया गया है. इसी बीच कांग्रेस विधायक जॉन कुमार के खिलाफ कोरोनो वायरस लॉक डाउन के आदेशों का उल्लंघन करने के लिए प्राथमिकी (FIR) दर्ज की गई है. वह कथित तौर पर नेलिथोप में अपने निवास के पास 200 से अधिक व्यक्तियों की भीड़ में सब्जियों से भरे बैग बांट रहे थे.

VIDEO: पाक में बढ़ा कोरोना का कोहराम और पीएम कह रहे अभी अल्लाह का शुक्र है

आपकी जानकारी के लिए बता दे कि भारत में कोरोना का संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है. देश में इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या 600 पार हो चुकी है और इसके संक्रमण से अबतक 13 मौतें हुई हैं. पीएम ने तेजी से बढ़ते संक्रमण को ध्यान में रखते हुए 21 दिनों के लिए देश को लॉकडाउन कर दिया था. भारत में लॉकडाउन का आज दूसरा दिन है. इसी बीच गोवा में कोरोना के तीन मरीज मिले हैं, इस बात पुष्टि खुद राज्य के सीएम प्रमोद सावंत ने की है. मुख्यमंत्री ने जानकारी दी है कि तीनों को बाहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध करवाई जा रही हैं. तीनों हाल ही विदेश की यात्रा से वापस लौटे थे.

कोरोना के खिलाफ जंग में 130 करोड़ जनता को सारथी बनाकर पीएम मोदी ने बोली ये बात

इस मामले को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी आंकड़ों के मुताबिक महाराष्ट्र में 116 और केरल में 109 मामलों के साथ देशभर में 612 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है जिनमें 562 का इलाज चल रहा है और 40 ठीक हो चुके हैं. मंत्रालय के आंकड़ों के मुताबिक देश में कोरोना वायरस के संक्रमण से 10 लोगों की मौत हो चुकी है जिनमें तमिलनाडु में बुधवार को हुई पहली मौत भी शामिल है. प्रशासन ने हालात से निपटने के लिए तैयारियों को तेज कर दिया है और संक्रमितों के इलाज के लिए सैन्य आयुध फैक्टरियों और केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के अस्पतालों में 2,000 बिस्तरों की व्यवस्था आइसोलेशन वार्ड के तहत की है.

लॉकडाउन : इन लोगों के लिए संजीवनी बन सकता है 18 अरब डॉलर का राहत पैकेज

दुनियाभर में फैला कोरोना का खौफ, घरों में कैद हुई 20 फीसदी आबादी

कोरोना : इटली में मौत का तांडव जारी, दुनियाभर में 21 हज़ार लोगों की मौत