कोरोना : इटली में मौत का तांडव जारी, दुनियाभर में 21 हज़ार लोगों की मौत

कोरोना : इटली में मौत का तांडव जारी, दुनियाभर में 21 हज़ार लोगों की मौत

वाशिंगटन: विश्व के 195 देश कोरोना वायरस की चपेट में आ चुके हैं. इस वायरस से अब तक 21,200 लोगों की जान जा चुकी है. दुनियाभर में इससे 4 लाख 68 हजार 905 लोग संक्रमित हैं. डॉक्टरों ने अब तक 1 लाख 14 हजार 218 मरीज़ों को ठीक करने में सफलता हासिल की है. इटली में एक दिन में कोरोना से 683 लोगों की जान गई है. इसके साथ ही यहां मौतों की संख्या बढ़कर 7,503 तक पहुंच गई है.

इटली के नागरिक सुरक्षा विभाग की तरफ से बुधवार को जारी बयान के अनुसार पिछले 24 घंटों के दौरान देश में कोरोना वायरस से 683 लोगों की मौत हुई है. मंगलवार की तुलना में कोरोना से मरने वालों की तादाद में कुछ कमी आई है. मंगलवार को इटली में कोरोनावायरस के संक्रमण से 743 लोगों की जान गई थी. बयान के मुताबिक, बुधवार को इटली में कोरोना संक्रमण के 5210 नए मामले दर्ज किए गए हैं, जिससे अब तक कुल संक्रमित मरीजों की तादाद बढ़कर 74,386 हो गई है.

इनमें वे लोग भी शामिल हैं जिनकी इस बीमारी से मौत हो चुकी है और जो पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं. इटली में अब तक कोरोना के 9362 मरीज पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं और उन्हें अस्पताल से छुट्टी दे दी गयी है. आपको बता दें कि इटली में 31 जनवरी को कोरोना वायरस का पहला मामला सामने आया था. 

VIDEO: पाक में बढ़ा कोरोना का कोहराम और पीएम कह रहे अभी अल्लाह का शुक्र है

ब्रिटेन में कोरोना की बढ़ी मार, मरने वालों की संख्या 463 के पार

कोरोना से लड़ने के लिए पाक के पीएम ने फैलाए हाथ, कहा- 'विदेशों में बैठे नागरिक करें आर्थ‍िक मदद'