VIDEO: पाक में बढ़ा कोरोना का कोहराम और पीएम कह रहे अभी अल्लाह का शुक्र है

VIDEO: पाक में बढ़ा कोरोना का कोहराम और पीएम कह रहे अभी अल्लाह का शुक्र है

इस्लामबाद: एकाएक बढ़ा ही जा रहा कोरोना का प्रकोप आज पूरी दुनिया के लिए महामारी का रूप लेता रहा है. वही  इस वायरस की चपेट में आने से अब तक 19000 से अधिक मौते हो चुकी है. लेकिन अब भी यह मौत का खेल थमा नहीं है. इस वायरस ने आज पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया है. पाकिस्तान के एक निजी टीवी चैनल के कार्यक्रम में पीएम इमरान ने कहा कि उनके देश की अर्थव्यवस्था अमेरिका जैसे देश के मुकाबले काफी कम है जब इन दिनों अमेरिका में इतने अधिक कोरोना संक्रमित मरीज पाए जा रहे हैं और वहां पर अब तक इस बीमारी से निपटने के लिए कोई टीका नहीं है फिर पाकिस्तान के पास तो उनके मुकाबले संसाधन ही बहुत कम है.

मिली जानकारी के अनुसार यदि उस हिसाब से तुलना करें तो हमारे यहां अभी मरीजों की संख्या काफी कम है, इसके लिए अल्लाह का शुक्र है. उनके इस बयान को पाकिस्तान की एक जर्नलिस्ट ने चुटकी लेते हुए ट्वीट भी किया है जिसमें यही लिखा गया है कि अल्लाह का शुक्र है कि अभी पाकिस्तान में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कम है. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान में रोजाना ही कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हो रही है.  मरने वालों का आंकड़ा भी बढ़ ही रहा है.

पाकिस्तान की वेबसाइट डॉन के अनुसार फिलहाल वहां 997 कोरोना संक्रमित मरीज है. साइट पर इलाके के हिसाब से भी संख्या लिखी गई है. यहां सिंध में 410 मरीज, इस्लामाबाद में 16, खैबर पख्तूनखा में 78, पंजाब में 296, ब्लूचिस्तान में 115 और जीबी में 82 मरीज पाए गए हैं. इन सभी का इलाज चल रहा है, पाकिस्तान में कोरोना से मरने वालों की संख्या 7 तक पहुंच चुकी है. यहां कई मरीज गंभीर है. 

कोरोना से लड़ने के लिए पाक के पीएम ने फैलाए हाथ, कहा- 'विदेशों में बैठे नागरिक करें आर्थ‍िक मदद'

शोधकर्ताओं का बड़ा खुलासा, यदि रहना है फिट तो चलिए पैदल

ब्रिटेन में कोरोना की बढ़ी मार, मरने वालों की संख्या 463 के पार