+

भारत में 51 घोटालेबाजों ने लगाया हजारों करोड़ों का चूना, जनता का पैसा हड़प के विदेश में छुपे

Dec 04 2019 12:35 PM
भारत में 51 घोटालेबाजों ने लगाया हजारों करोड़ों का चूना, जनता का पैसा हड़प के विदेश में छुपे

भारत छोड़कर भाग निकले 51 घोटालेबाजों ने 17 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा की धोखाधड़ी की है. केंद्रीय वित्त राज्य मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने मंगलवार को राज्यसभा में 'भगोड़े आर्थिक अपराधियों' पर एक प्रश्न के लिखित उत्तर में यह जानकारी दी. इनमें विजय माल्‍या और नीरव मोदी जैसे भगोड़े भी शामिल हैं. 

सीएम उद्धव ठाकरे से हुई बड़ी चूक, भांजे को लेकर पहुंचे बैठक में तो,आइएएस अफसर, अधिकारी हुए नाराज

अपने बयान में ठाकुर ने कहा कि सीबीआइ ने बताया है कि आज तक 66 मामलों में 51 फरार और भगोड़ा घोषित अपराधी अन्य देशों में भाग गए हैं. उन्होंने कहा, 'सीबीआइ ने रिपोर्ट दी है कि इन मामलों में आरोपित व्यक्तियों द्वारा कुल लगभग 17,947.11 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी की गई है.' उनसे पूछा गया था कि इन घटनाओं में कितनी रियायतें दी गई थीं या कर्ज माफ किए गए थे.

आपसी विवाद के चलते ITBP के जवानों एक-दूसरे पर कर दी फायरिंग और गोलाबारी, 6 जवानों की मौत...

इसके अलावा ठाकुर ने कहा कि ईडी और सीबीआइ ने सक्षम अदालतों में इन मामलों के संबंध में आवेदन दायर किए और जांच अथवा दूसरी कार्रवाई जारी है. उन्होंने कहा कि सीबीआइ, घोषित अपराधियों और फरार लोगों के संबंध में 51 प्रत्यर्पण अनुरोध पर काम कर रही है, जो विभिन्न चरणों में लंबित हैं.अन्य केंद्रीय एजेंसियों के बारे में बात करते हुए अनुराग ठाकुर ने बताया कि केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर बोर्ड और सीमा शुल्क विभाग (सीबीआईसी) ने छह भगोड़े आर्थिक अपराधियों के बारे में रिपोर्ट की है जो अवैध रूप से देश छोड़ गए हैं.

Honeytrap Case: लाखों रुपए उड़ाने वालो को मिला था लड़कियों के साथ इस काम को इंजाम देने का मौका

किसान के खेत से 30,000 रु के प्याज चोरी, पुलिस ने दर्ज की रिपोर्ट

इसरो प्रमुख का दावा- नासा से पहले खोज लिया था अपना ऑर्बिटर...