नंगला फतेला में बिजली पहुंचाने के सवाल पर केंद्र ने कम्पनी को जारी किया नोटिस
नंगला फतेला में बिजली पहुंचाने के सवाल पर केंद्र ने कम्पनी को जारी किया नोटिस
Share:

नई दिल्ली: 15 अगस्त के दिन लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी द्वारा दिए गए भाषण में जब से यूपी में हाथरस के पास के गांव नंगला फतेला का जिक्र हुआ है, तब से यह गांव चर्चा में आ गया है. बताया जा रहा है कि इस गाँव में अभी तक बिजली नहीं पहुंची है, लेकिन विभागीय अधिकारियों द्वारा गलत जानकारी दिए जाने से पीएम ने इस गांव में बिजली पहुँच जाने का उल्लेख कर दिया था. सच्चाई का पता लगते ही अधिकारी अब गांव की ख़ाक छानकर बिजली प्रदाय करने की कोशिश में लगे हुए हैं. इसी सम्बन्ध में अब केंद्र सरकार ने दक्षिणांचल विद्युत् वितरण निगम को कारण बताओ नोटिस भेजा है.

इस मामले में केंद्र सरकार का कहना है कि यूपी सरकार ने नगला फतेला गांव को बिना बिजली का गांव बताते हुए बिजली पहुचाने के लिए लिखा था. इस पर ग्रामीण विद्युतीकरण के तहत केंद्र ने 2013 में बिजली पहुचाने की मंजूरी दे दी. इसके बाद फरवरी 2015 में दक्षिणांचल विद्युत निगम ने एक बार फिर केंद्र को लिखा की नगला फतेला गांव में बिजली नहीं पहुंची है तो केंद्र ने फ़ौरन इनके लिए राशि जारी कर दी. इसके बाद 30 अक्टूबर 2015 को यूपी सरकार ने बताया कि नगला फतेला में बिजली पहुंच गई है. प्रदेश सरकार ने उस कंपनी का नाम भी बताया, जिसने बिजली पहुंचाई थी.

इस बारे में केंद्रीय बिजली मंत्री पीयूष गोयल का कहना है कि प्रदेश सरकार को बताना चाहिए कि अगर नंगला फतेला में बिजली पहुंच गयी थी तो दोबारा बिजलीकरण के लिए प्रस्ताव क्यों भेजा, इसलिए मंत्रालय ने दक्षिणांचल विद्युत वितरण निगम को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है.

यूपी के मंत्री की नजर में आधे अधिकारी भ्रष्ट !

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -