अयोध्या पहुंचे नृपेंद्र मिश्र, श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बैठक में करेंगे शिरकत
अयोध्या पहुंचे नृपेंद्र मिश्र,  श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट बैठक में करेंगे शिरकत
Share:

अयोध्या: राम मंदिर निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्र ने अयोध्या में डेरा जमा दिया है. वो यहां चार दिन तक रहेंगे. पीएम मोदी के प्रमुख सचिव रह चुके नृपेंद मिश्र 18 जुलाई को अयोध्या में प्रस्तावित श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की मीटिंग में शामिल होंगे. नृपेंद्र मित्र के साथ बड़े इंजीनियरों की एक टीम भी अयोध्या आई है, जो मंदिर निर्माण का बारीकी से निरिक्षण करेगी.

श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय के अनुसार, इसी बैठक में हिस्सा लेने के लिए नृपेंद्र मिश्र अयोध्या पहुंचे हैं और 4 दिनों तक अयोध्या ही रहेंगे. नृपेंद्र मिश्र का यह दौरा कई मायनों में अहम है, क्योंकि पीएम मोदी की अयोध्या यात्रा को लेकर भी इस बैठक में  बात हो सकती है. वैसे अभी तक PMO से औपचारिक या अनौपचारिक रूप से पीएम मोदी के अयोध्या कार्यक्रम को लेकर कोई प्रतिक्रिया सामने नहीं आई है. हालांकि ट्रस्ट के लोग और अयोध्या के संत लगातार पीएम मोदी से अयोध्या आने का आग्रह कर रहे हैं. 18 जुलाई को प्रस्तावित बैठक में मंदिर निर्माण समिति में कुछ नए चेहरों को भी जगह दी जा सकती है.

राम मंदिर का मॉडल तैयार करने वाले चंद्रकांत सोमपुरा के अतिरिक्त उनके बेटे निखिल सोमपुरा भी अयोध्या पहुँच चुके हैं, जो 18 तारीख की बैठक में शिरकत कर सकते हैं. कई संतों की राम मंदिर के डिजाइन में परिवर्तन को लेकर की गई मांग पर भी मंथन हो सकता है. राम मंदिर निर्माण को लेकर सरकार की तमाम तैयारियां कोरोना वायरस के संकट को देखते हुए चल रही हैं.

कोरोना काल में बर्बाद हो रही थी कई कंपनियां, आईटी कंपनी इन्फोसिस ने 12.4 का मुनाफा किया अर्जित

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

कानपुर फिरौती कांड पर एक बार फिर प्रियंका वाड्रा ने यूपी सरकार पर उठाये ये सवाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -