कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

सऊदी अरब की लीजेंडरी तेल कंपनी सऊदी अरामको व रिलायंस के बीच प्रस्तावित डील निर्धारित समय अवधि में आगे नहीं बढ़ पाई है. बुधवार को रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने आरआईएल की 43वीं वार्षिक आम बैठक में यह बात बोली है. इस बैठक में मुकेश अंबानी ने बोला है कि कोरोना महामारी व एनर्जी मार्केट में अभूतपूर्व हालत के वजह से अरामको के साथ सौदा तय समय सीमा में आगे नहीं बढ़ पाया है.

दरअसल, मुकेश अंबानी ने आरआइएल की पहली वर्चुअल AGM में कहा है की, 'सऊदी अरामको के साथ सौदा कोरोना संकट व एनर्जी मार्केट में अप्रत्याशित परिस्थिति के वजह से अपने वक्त पर आगे नहीं बढ़ पाया है. हम अरामको कंपनी के साथ हमारे दो दशक के रिश्ते को इम्पोर्टेंस देते हैं और दीर्घकालिक साझेदारी के लिए प्रतिबद्ध हैं. '

चेयरमैन मुकेश अंबानी ने इस संबंध में आगे कहा, 'हम अपने प्रस्‍ताव के साथ NCLT गए हैं, ताकि हमारे ऑयल टू केमिकल बिजनेस को एक अलग सहयोगी कंपनी बनाया जा सके. इससे साझेदारी के कई अवसर मिल सकेंगे. हमें उम्मीद है कि यह प्रोसेस साल 2021 के शुरू में पूरी हो सकेगी. लेकिन, रिलायंस के चेयरमैन ने इस डील की नई समय अवधि के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है. जानकारी के लिए यहाँ आपको बता दें कि इस सौदे के अंदर RIL का 20 परसेंट भाग 15 अरब डॉलर में परचेस किया जाना था. लेकिन ये सौदा O2C बिजनेस के लिए गेम चेंजर साबित होने की बात बोली जा रही थी. 

रिलायंस जियो ने किया 5जी तकनीक का ऐलान, पहले से बहुत तेज मिलेगी इंटरनेट स्पीड

पेट्रोल-डीजल पर टैक्स बढ़ाने से सरकार को कितना होगा लाभ ? देखें ये रिपोर्ट

दुनिया के छठे सबसे रईस शख्स बने मुकेश अंबानी, दौलत में हुआ जबरदस्त इजाफा