कोरोना काल में बर्बाद हो रही थी कई कंपनियां, आईटी कंपनी इन्फोसिस ने 12.4 का मुनाफा किया अर्जित
कोरोना काल में बर्बाद हो रही थी कई कंपनियां, आईटी कंपनी इन्फोसिस ने 12.4 का मुनाफा किया अर्जित
Share:

भारत की दूसरी सबसे बड़ी आईटी कंपनी Infosys का एकीकृत शुद्ध मुनाफा चालू वित्त वर्ष की प्रथम तिमाही में 12.4 प्रतिशत का इजाफे के साथ 4,272 करोड़ रुपये हो गया. कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज को कहा है कि गत वर्ष की इसी तिमाही में उसे 3,802 करोड़ रुपये का शुद्ध फायदा हुआ था. कोरोना काल के कारण वैश्विक स्तर पर व्यापार पर असर देखने को मिला है. Infosys ने आशा जाहिर कि है कि वित्त वर्ष 2020-21 में उसकी मुनाफे में 2 प्रतिशत का इजाफा हो सकता है.

अप्रैल माह में कोरोना से जुड़ी अनिश्चितता को लेकर चर्चा करते हुए कंपनी ने वित्त वर्ष 2020-21 में मुनाफे से जुड़ा कोई भी आउटलुक बताने से संकोच व्यक्त किया था. Infosys के सीईओ और एमडी सलील पारेख ने कहा कि प्रथम तिमाही के प्रदर्शन और बड़ी डील प्राप्त होने से वरह के बाकी भाग को लेकर कंपनी का भरोसा बेहतर हुआ है.

Infosys ने सूचना दी है कि वित्त वर्ष 2020-21 की प्रथम तीन माह में कंपनी की कुल मुनाफे 23,665 करोड़ रुपये पर रही. यह सालाना आधार पर 8.5 प्रतिशत की बढ़ोतरी को दर्शाता है. कंपनी ने कहा है कि अप्रैल-जून तिमाही में कंपनी के नए ग्राहक की तादाद 110 की वृद्धि हुई है. 30 जून, 2020 तक कंपनी के एक्टिव ग्राहक की तादाद 1,458 है. साथ ही कंपनी के कुल स्टाफ की संख्या 2,39,233 कर दी है.  

कोरोना के वजह से सऊदी अरामको के साथ रिलायंस की डील नहीं बढ़ पाई आगे

रिलायंस जियो ने किया 5जी तकनीक का ऐलान, पहले से बहुत तेज मिलेगी इंटरनेट स्पीड

सीमा पार से पाकिस्तान रच रहा साजिश, कश्मीर में फिर हो सकता है आतंकी हमला

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -