जन्मदिन विशेष : संजय के साथ सुपरहिट फिल्म और साऊथ सुपरस्टार को दे बैठी दिल, कुछ ऐसी रही है नम्रता की लाइफ
जन्मदिन विशेष : संजय के साथ सुपरहिट फिल्म और साऊथ सुपरस्टार को दे बैठी दिल, कुछ ऐसी रही है नम्रता की लाइफ
Share:

हिंदी फिल्मों की ख़ूबसूरत अदाकारा नम्रता शिरोडकर आज अपना 47वां जन्मदिन मना रही है. आज ही के दिन साल 1972 में उनका जन्म महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में हुआ था. ना वे हिंदी बल्कि कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी काम कर चुकी है. फिलहाल वे अब अब पूरी तरह से फिल्मों से दूर होकर अपने घर-परिवार को संभाल रही हैं. तो आइए जानते है आज उनके जन्मदिन के ख़ास मौके पर उनसे जुड़ी कुछ ख़ास बातें...

- नम्रता शिरोडकर का पूरा परिवार ही फिल्म जगत से जुड़ा रहा है. नम्रता की दादी मराठी फिल्म एक्ट्रेस थीं और उनकी बड़ी बहन शिल्पा शिरोडकर भी बॉलीवुड अभिनेत्री रह चुकी हैं.

-  ने शादी भी एक अभिनेता से ही की हैं, जो कि साउथ के सुपरस्टार है. नम्रता ने साउथ सुपरस्टार महेश बाबू से साल 2005 में शादी की थी. 

- नम्रता और महेश बाबू के 2 बच्चे गौतम कृष्णा गट्टामनैनी और सितारा हैं.

- अभिनेत्री बनने से पहले वे एक मॉडल रह चुकी है. साल 1993 में नम्रता को मिस इंडिया का भी मिला था. इसके बाद उन्होंने मिस यूनिवर्स के लिए भारत का नेतृत्व किया और 5वें स्थान पर वे काबिज रहीं.

- 1997 में फिल्म पूरब की लैला पश्चिम का छैला में बतौर लीड एक्ट्रेस का ऑफर हुआ. इसमे उनके साथ सुपरस्टार अक्षय कुमार और सुनील शेट्टी थे. लेकिन फिल्म किसी कारण रिलीज नहीं हो सकी. इसके बाद साल 1998 में उन्हें 'जब प्यार किसी से होता है' फिल्म में एक छोटा सा रोल मिला. 
 
- उनकी किस्मत का सितारा साल 1999 में चमका, जब उन्हें साल 1999 में निर्देशक महेश मांजेरकर की फिल्म वास्तव में बतौर लीड एक्ट्रेस साइन किया गया. फिल्म में उनके हीरो सुपरस्टार संजय दत्त थे और ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट साबित रही. 

- नम्रता ने इसके बाद तेलुगु फिल्म Vamsi में काम किया. जिसमे उनके साथ महेश बाबू रहे और इसी के सेट पर दोनों की पहली मुलाकात भी हुई. नम्रता की खूबसूरती पर साउथ सुपरस्टार महेश बाबू अपना दिल हार बैठे. 

- 4 साल तक एक-दूसरे को डेट करने के बाद दोनों साल 2005 में विवाह बंधन में बंध गए. 
 
- नम्रता ने अपने करियर में वास्तव, कच्चे धागे, दिल विल प्यार व्यार, अलबेला, हीरो हिंदूस्तानी, पुकार, जब प्यार किसी से होता है, तेरा मेरा साथ रहे, हथियार, इंसाफ, मसीहा, अस्तित्व, एलओसी कार्गिल, हेरा-फेरी, मेरे दो अनमोल रतन, आगाज और चरस जैसी सफल फिल्मों में अभिनय किया. 

Don 3 : इस दिन से शुरू होगा Don का फाइनल चैप्टर

 

Thackeray : किरदार से बाहर निकलने के लिए नवाज़ को होना पड़ा अस्पताल में भर्ती

अब इस ऐतिहासिक किरदार निभाने जा रहे हैं अक्षय कुमार, मिली एक और फिल्म

Uri Box Office : 10 दिन में 100 करोड़ पर पहुंची विक्की कौशल की फिल्म

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -