नागपुर में लॉकडाउन लगाए जाने पर बोले भाजपा नेता- इससे अच्छा तो जुर्माना बढ़ा देते...
नागपुर में लॉकडाउन लगाए जाने पर बोले भाजपा नेता- इससे अच्छा तो जुर्माना बढ़ा देते...
Share:

नागपुर: कोरोना महामारी ने हर तरफ हड़कंप मचा रखा है, वही कोरोना संक्रमण के बढ़ते केसों के चलते नागपुर में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। इसके तहत 15 मार्च से लेकर 21 मार्च के मध्य जिलें में एमर्जेन्सी सर्विस को छोड़कर सभी सेवाएं बंद रहेगी। लॉकडाउन का ऐलान नागपुर के पालकमंत्री मंत्री नितिन राउत ने बृहस्पतिवार को किया है। हालांकि इस फैसला का विरोध भी नागपुर आरम्भ हो गया है। शहर के पूर्व मेयर तथा भाजपा नेता संदीप जोशी ने कहा कि लॉकडाउन कोरोना का उपचार नहीं हो सकता।

संदीप जोशी ने कहा कि नितिन राउत ने जिलें में लॉकडाउन लगाने का गलत निर्णय लिया है। पालकमंत्री मंत्री के इस निर्णय से शहर में कोरोना रोगियों की संख्या में कोई कमी नहीं होने वाली है। इसके बदले कोरोना नियम नहीं मानने वालों से वसूले जाने वाले जुर्माने को बढ़ाना चाहिए। नागपुर के कॉटन बाजार परिसर में 50 फीसदी व्यक्ति बगैर मास्क के घूमते हुए पाए गए। हजारों के आंकड़े में लोग सब्जी क्रय करने आ रहे हैं। सामाजिक दुरी दूर-दूर तक कहीं भी नजर नहीं आ रही। 

वही  नागपुर में 14 दिनांक तक मिनी लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया गया था। वहीं शनिवार-रविवार को 2 दिन पूर्ण रूप से लागू किया गया, इसके बड़ा भी कोरोना संक्रमितों के आंकड़े में कोई कमी नहीं आई, ये सब देखते हुए आखिर प्रशासन को शहर में 1 सप्ताह का लॉकडाउन लगाने का निर्णय लेना पड़ा। प्रशासन द्वारा कई शहरों में कठोरता करने के पश्चात् भी कोई विशेष परिणाम सामने नहीं आ रहे हैं। वर्ल्डओमीटर के आंकड़ों के मुताबिक, 10 मार्च को रुस में कोरोना वायरस के 9,079, ब्रिटेन में 5,926, जर्मनी में 12,246 और स्पेन में 6,672 नए रोगी प्राप्त हुए हैं।

पाकिस्तान ने TikTok पर लगाया प्रतिबंध, ये है वजह

यूरोपीय संघ ने जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन को किया अधिकृत

आर्मीनियाई राष्ट्रपति ने सेना प्रमुख की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को किया इंकार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -