Share:
यूरोपीय संघ ने जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन को किया अधिकृत
यूरोपीय संघ ने जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन को किया अधिकृत

यूरोपीय संघ (ईयू) की दवा एजेंसी ने जॉनसन एंड जॉनसन द्वारा निर्मित कोविड-19 वैक्सीन के उपयोग के लिए अधिकृत किया है, यूरोपीय दवाओं एजेंसी (ईएमए) ने इसकी प्रभावकारिता के वैज्ञानिक मूल्यांकन के आधार पर सकारात्मक सिफारिश की थी। और सुरक्षा। "अधिक सुरक्षित और प्रभावी टीके बाजार में आ रहे हैं," हमने जो आदेश दिए हैं उनकी संख्या के साथ, हम यूरोपीय संघ में 200 मिलियन लोगों को टीका लगा सकते हैं। 

"यूरोपीय आयोग के अध्यक्ष उर्सुला वॉन डेर लेयेन ने गुरुवार को ट्वीट किया। समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जेनसन एंड जॉनसन की फार्मास्युटिकल शाखा जेनसन द्वारा विकसित यह चौथी वैक्सीन है जिसे EU ने सशर्त विपणन प्राधिकरण प्रदान किया है, बायोएनटेक-फाइजर, मॉडर्न और एस्ट्राजेनेका द्वारा विकसित किए गए हैं। गुरुवार दोपहर को, ईएमए ने 18 वर्ष से अधिक उम्र के लोगों के बीच जेनसेन वैक्सीन के उपयोग की सिफारिश की।

EMA के कार्यकारी निदेशक एमर कुक ने कहा- यह भी पहला Covid-19 वैक्सीन है जो एकल खुराक में इस्तेमाल किया जा सकता है। ईएमए के अनुसार, अमेरिका, दक्षिण अफ्रीका और लैटिन अमेरिकी देशों में 44,000 लोगों के एक नैदानिक परीक्षण के परिणाम से पता चला है कि टीका में 67 प्रतिशत प्रभावकारिता थी। यूरोपीय संघ ने 21 सितंबर, 2021 तक अपनी आबादी के 70 प्रतिशत टीकाकरण के उद्देश्य से टीकाकरण कार्यक्रम शुरू किया है।

जोधपुर में तेजी से बढ़ रहा जुर्म, 2 गैंगस्टरों के बीच दिनदहाड़े जमकर हुई फायरिंग

जानिए और कितने दिन तक जारी रहने वाला है किसानों का आंदोलन

दिल्ली हाई कोर्ट ने टूलकिट मामले में एक अन्य कार्यकर्ता को गिरफ्तारी से दी सुरक्षा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -