पाकिस्तान ने TikTok पर लगाया प्रतिबंध, ये है वजह
पाकिस्तान ने TikTok पर लगाया प्रतिबंध, ये है वजह
Share:

पाकिस्तान ने एक बार फिर चीनी शॉर्ट-वीडियो मेकिंग ऐप टिक्कॉक पर प्रतिबंध लगा दिया है, इस बार कथित रूप से अश्लीलता फैलाने और अपने मंच पर आपत्तिजनक सामग्री फैलाने के लिए ये फैसला उठाया। अनैतिक और अशोभनीय वीडियो की मेजबानी के लिए देश ने अक्टूबर 2020 में टिकटोक पर प्रतिबंध लगा दिया था। इस बीच, टिकटोक ने एक बयान में कहा कि यह रचनात्मक अभिव्यक्ति की नींव पर बनाया गया है। 

पेशावर उच्च न्यायालय के आदेशों के अनुपालन में, पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने सेवा प्रदाताओं को टिकटोक ऐप तक तुरंत पहुंच को अवरुद्ध करने के निर्देश जारी किए हैं। आज एक मामले की सुनवाई के दौरान, पीएचसी ने ऐप को अवरुद्ध करने का आदेश दिया है। “पाकिस्तान दूरसंचार प्राधिकरण ने गुरुवार देर शाम एक ट्वीट में कहा। अल जज़ीरा की एक रिपोर्ट के अनुसार, पेशावर उच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश क़ैसर रशीद ख़ान ने टिककोक पर पाकिस्तानी समाज के लिए अस्वीकार्य सामग्री की मेजबानी करने का आरोप लगाया। 

खान ने कहा कि मंच भद्दी अश्लीलता में लगा हुआ है और गुरुवार को सुनवाई के दौरान प्रतिबंध को तुरंत प्रभावी करने का आदेश दिया। पाकिस्तान में, हमने अपनी स्थानीय-भाषा मॉडरेशन टीम विकसित की है, और हमारे सामुदायिक दिशानिर्देशों का उल्लंघन करने के लिए सामग्री को रिपोर्ट करने और निकालने के लिए तंत्र हैं। हम पाकिस्तान में उन लाखों टीकटोक उपयोगकर्ताओं और रचनाकारों की सेवा जारी रखने के लिए तत्पर हैं। राष्ट्रीय सुरक्षा चिंताओं को लेकर भारत में पहले से ही कई अन्य चीनी ऐप्स के साथ TikTok को प्रतिबंधित कर दिया गया है।

यूरोपीय संघ ने जॉनसन एंड जॉनसन की कोरोना वैक्सीन को किया अधिकृत

आर्मीनियाई राष्ट्रपति ने सेना प्रमुख की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को किया इंकार

प्रधानमंत्री मोदी आज क्वाड मीटिंग में लेंगे हिस्सा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -