आर्मीनियाई राष्ट्रपति ने सेना प्रमुख की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को किया इंकार
आर्मीनियाई राष्ट्रपति ने सेना प्रमुख की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री के प्रस्ताव को किया इंकार
Share:

आर्मीनियाई राष्ट्रपति आर्मेन सरकिसियन ने सेना के जनरल स्टाफ के नए प्रमुख की नियुक्ति पर प्रधानमंत्री निकोल पशियान के प्रस्ताव से इंकार किया है। सिन्हुआ समाचार रिपोर्ट के अनुसार, इसमें कहा गया है कि राष्ट्रपति कार्यालय की ओर से गुरुवार को जारी एक बयान में कहा गया है कि सरकिसियन ने आपत्तियों के साथ प्रस्ताव वापस कर दिया। हालांकि प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि खारिज होने के बाद वे पहले ही राष्ट्रपति को प्रस्ताव फिर से सौंप चुके हैं। यह घटना प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति के बीच पूर्व सेना प्रमुख ओनिक गैस्पारियन को बर्खास्त करने पर बढ़ते तनाव के बीच आई है।

10 मार्च को प्रधानमंत्री कार्यालय ने कहा कि गैस्परियन को इसलिए बर्खास्त कर दिया गया क्योंकि राष्ट्रपति ने न तो उनके बर्खास्तगी के आदेश पर हस्ताक्षर किए और न ही उन्होंने कानून द्वारा निर्धारित समय सीमा के भीतर संवैधानिक अदालत में आवेदन किया। इस बीच, पशियान ने अर्ताक डेवत्यान को नया आर्म्ट प्रमुख नियुक्त किया और प्रस्ताव राष्ट्रपति को भेजा।

इससे पहले, पशियान ने 27 फरवरी को सरकिसियान को दूसरा अनुरोध प्रस्तुत किया ताकि राष्ट्रपति द्वारा अनुरोध पर हस्ताक्षर करने से इनकार कर दिया गया और कहा कि सैन्य प्रमुख को आग लगाने का प्रस्ताव असंवैधानिक है। 25 फरवरी को पशियान ने गैस्डियन को बर्खास्त कर दिया और सैन्य तख्तापलट के प्रयास का आरोप लगाते हुए राष्ट्रपति को प्रस्ताव भेजा।

प्रधानमंत्री मोदी आज क्वाड मीटिंग में लेंगे हिस्सा

चीन की संसद ने तिब्बत क्षेत्र में ब्रह्मपुत्र पर बांध बनाने के लिए 5 साल की योजना का हुआ निर्माण

भारत, जापानी अंतरिक्ष एजेंसियों ने संयुक्त चंद्र ध्रुवीय अन्वेषण उपग्रह मिशन की समीक्षा की

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -