Video गीता को कचरे के डब्बे में फेकने की बात कहकर विवादों में आए विजय मानकर
Video गीता को कचरे के डब्बे में फेकने की बात कहकर विवादों में आए विजय मानकर
Share:

नई दिल्ली : विवादास्पद टिप्पणी कर खबरों में रहनेवाले आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष व नागपुर के जिलाधिकारी विजय मानकर ने एक बार फिर एक नये विवाद को जन्म दे दिया है. उन्होंने पिछले दिनों श्रीमद भगवत गीता को कचरे के डब्बे में फेंकने की बात कहकर नए विवाद को जन्म दे दिया है. इस विवादित बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

पहले भी दे चुके है विवादित बयान

उल्लेखनीय है कि विजय मानकर अपने विवादास्पद बयानों के लिए पहले भी चर्चा में आ चुके हैं. बता दें कि आंबेडकराइट पार्टी ऑफ इंडिया के चुनाव प्रचार के दौरान मानकर ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी को लेकर निशाना साधा था. यही नहीं उन्होंने यह भी कहा था कि पहले चिड़ियां सुबह-सुबह चूं-चूं करती थी, अब मोदी जी ट्विटर पर ट्वीं-ट्वीं करते हैं. उन्होंने पीएम मोदी की पढ़ाई की डिग्रियां तक जांचने की मांग कर दी थी. उनके ऐसे ही विवादित भाषणों के वीडियो यू-ट्यूब पर आसानी से मिल जायेंगे.

बता दें कि विजय मानकर के गीता पर दिए विवादित बयान से आहत होकर दुर्ग बजरंग दल के जिला संयोजक रतन यादव और विश्व हिंदू परिषद के जिला अध्यक्ष गौतम जैन ने अपने अभिभाषक गिरीश चंद्र शर्मा के माध्यम से नागपुर जिला (महाराष्ट्र) के कलेक्टर विजय मानकर के खिलाफ बुधवार को जिला न्यायालय में परिवाद पेश किया है.

विजय मानकर के खिलाफ ​परिवाद दायर

परिवाद में कहा गया है कि नागपुर के कलेक्टर मानकर ने पवित्र ग्रंथ श्रीमदभागवत को कचरे में फेंकने की बात कह कर हिंदू धर्मावलंबियों की भावना को आहत किया है. मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट स्मिता रत्नावत ने इस परिवाद पर तर्क प्रस्तुत करने के लिए पांच अगस्त की तिथि निर्धारित की है. जिसमें दोनों परिवादियों के बयान दर्ज होंगे. प्रस्तुत परिवाद में कलेक्टर पर सुनियोजित तरीके से धार्मिक ग्रंथ का अपमान कर दो समुदायों को लड़ाने के प्रयास का आरोप लगाया है .इसके लिए कलेक्टर विजय मानकर के ऊपर धारा 107,111,113,115,120 बी ,295 व 298 के तहत प्रकरण दर्ज करने की मांग की गई है.

यह भी देखें

श्रीमद् भगवत गीता पुराण और रामायण से कैंसर का अंत

नागपुर में बीफ विवाद के चलते पिटाई कांड में 6 पर मामला दर्ज, 4 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -