भारत के लिए बेहद भाग्यशाली है नागपुर का यह वीसीए स्टेडियम, ऐसा है अब तक का रिकॉर्ड
भारत के लिए बेहद भाग्यशाली है नागपुर का यह वीसीए स्टेडियम, ऐसा है अब तक का रिकॉर्ड
Share:

नागपुर : शहर में स्तिथ जामथा का विदर्भ क्रिकेट संघ यानि वीसीए स्टेडियम भारत के लिए आस्ट्रेलिया के खिलाफ अब भाग्यशाली रहा है और इन दोनों टीमों के बीच इस मैदान पर अब तक जो तीन वनडे मैच खेले गए हैं उन सभी में भारतीय टीम विजयी रही है. वही भारत ने पहला मैच 28 अक्टूबर 2009 को खेला था जो कि वीसीए स्टेडियम में पहला मैच भी था. भारत ने तत्कालीन कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की 107 गेंदों पर 124 रन की पारी से यह मैच 99 रन जीता था.

पहली बार एशियाई खेलों में भाग लेगी ओसियाना देशों की टीमें

ऐसे रहे अब तक के मुकाबले 

प्राप्त जानकारी के अनुसार धोनी की पारी से भारत ने सात विकेट पर 354 रन का विशाल स्कोर बनाया और फिर ऑस्ट्रेलिया को 255 रन पर आउट कर दिया. भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच इस मैदान पर दूसरा मैच 30 अक्टूबर 2013 को खेला गया. ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट पर 350 रन बनाए लेकिन भारत ने तब भी यह मैच छह विकेट से जीता था. ऑस्ट्रेलिया के तत्कालीन कप्तान जार्ज बैली (156) और शेन वाटसन (102) ने शतक लगाए थे जिससे उसने विशाल स्कोर खड़ा किया। 

आज तीसरे वनडे में अफगानिस्तान से भिड़ेगी आयरलैंड

पिछले मुकाबले में मिली जीत 

जानकारी के लिए बता दें इसके बाद दोनों टीमों के बीच यहां एक अक्टूबर 2017 को मैच खेला गया जिसमें भारत ने सात विकेट से जीत दर्ज की. ऑस्ट्रेलियाई टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 242 रन ही बना पाई. भारत ने रोहित शर्मा (125) और अंजिक्य रहाणे (61) की पारियों से 42.5 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर हालांकि विश्व कप में 25 फरवरी 2011 को न्यूजीलैंड को सात विकेट से हराया था.

वेस्टइंडीज के इस गेंदबाज ने तोड़ी इंग्लैंड की बल्लेबाजी की कमर, झटके पांच विकेट

वर्ल्ड कप के बाद इमरान ताहिर भी कहेंगे क्रिकेट को अलविदा

आईसीसी की महिला रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंची झुलन गोस्वामी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -