पुडुचेरी तट तक पहुँचने तक कमजोर पड़ जाएगा नाडा तूफ़ान
पुडुचेरी तट तक पहुँचने तक कमजोर पड़ जाएगा नाडा तूफ़ान
Share:

नई दिल्ली: बंगाल की खाड़ी से उठा चक्रवाती तूफ़ान नाडा 28 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है.जो चेन्नई से 340 किलोमीटर और पुडुचेरी से 270 किलोमीटर दूर दक्षिण पूर्व में है.मौसम वैज्ञानिकों की मानें तो यह चक्रवाती तूफान पश्चिम उत्तर पश्चिम दिशा में बढ़ता हुआ उत्तरी तमिलनाडु तट को पार करेगा.लेकिन पुडुचेरी तट पर पहुँचने तक कमजोर पड़ जाएगा.

गौरतलब है कि मौसम विभाग ने अनुमान लगाया है कि दक्षिण में पुदुचेरी के पास होता हुआ 2 दिसंबर को सुबह-सुबह लैंड फॉल करेगा. हालांकि राहत की बात यह है कि जब यह तूफ़ान पुडुचेरी के पास पहुंचेगा तो यह कमजोर हो चुका होगा और इसकी ताकत कम हो जाएगी. हालाँकि इस तूफ़ान के कारण मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में कई जगहों पर 2 दिसंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश होने की आशंका जताई है.मौसम विभाग ने तमिलनाडु और पुडुचेरी में कई जगहों पर 2 दिसंबर तक भारी से बहुत भारी बारिश होने का अनुमान लगाया है.

इसके अलावा तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटीय इलाकों में 45 से 55 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से तेज हवाएं चल सकती हैं. तमिलनाडु और पुडुचेरी के समुद्र तट पर ऊंची ऊंची लहरें भी उठ सकती है, जो 2 दिसंबर तक बनी रहेंगी.तट के पास में बसी बस्तियों को तूफान से काफी नुकसान संभावित है.

बंगाल की खाड़ी का तूफान...

चीन में हैमा का कहर, घरों में घुस गया पानी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -