म्यांमार जुंटा ने सू की की पार्टी द्वारा जीते गए 2020 के चुनाव के परिणाम को किया  रद्द
म्यांमार जुंटा ने सू की की पार्टी द्वारा जीते गए 2020 के चुनाव के परिणाम को किया रद्द
Share:

म्यांमार की सरकार ने सोमवार को आंग सान सू की की पार्टी द्वारा जीते गए 2020 के चुनावों के परिणामों को रद्द कर दिया, एक ऐसा कदम जो 1 फरवरी को सैन्य तख्तापलट के लगभग छह महीने बाद आया है। पार्टी ने घोषणा की कि वे बयान देने के लगभग छह महीने बाद "स्वतंत्र और निष्पक्ष" नहीं थे। तख्तापलट में नोबेल पुरस्कार विजेता। रद्द करने की घोषणा केंद्रीय चुनाव आयोग ने सोमवार को की।

जुंटा के चुनाव आयोग ने कहा कि जांच में चुनावों में धोखाधड़ी के 11 मिलियन से अधिक मामलों का पता चला था जिसमें सू की की नेशनल लीग फॉर डेमोक्रेसी ने सैन्य-गठबंधन विपक्ष को हरा दिया था। आयोग के अध्यक्ष थीन सो ने कहा, "एनएलडी ने कोविड -19 प्रतिबंधों का दुरुपयोग करके गैर-एनएलडी दलों और उम्मीदवारों से राज्य की सत्ता लेने का प्रयास किया।" हालांकि यह उल्लेख नहीं किया कि अगला चुनाव कब होगा।

सेना का आरोप है कि चुनाव में वोटिंग में धांधली हुई, जो तख्तापलट के पीछे की वजह थी। सू ची को सत्ता से हटाए जाने के बाद, म्यांमार में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी गई और राज्य की शक्ति रक्षा सेवाओं के कमांडर-इन-चीफ सेन-जनरल मिन आंग हलिंग को हस्तांतरित कर दी गई। फरवरी की शुरुआत में चुनाव की प्रक्रिया की समीक्षा के लिए कदम उठाने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग में सुधार किया गया था। सू ची 1 फरवरी को तख्तापलट के बाद से नजरबंद हैं - जैसा कि वह पिछली सैन्य तानाशाही के तहत वर्षों से थीं।

राज कुंद्रा मामले में बड़ा खुलासा, अश्लील फिल्मों के धंधे से मात्र 100 दिन में ही करोड़पति बन गई ये महिला

लम्बी हाइट के कारण लेम्बोर्गिनी कार में फंसी उर्वशी रौतेला, फिर हुआ ये हाल

नोरा फतेही संग गोविंदा ने लगाए जबरदस्त ठुमके, वीडियो देख बोले फैंस- इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता...

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -