'मेरी पत्नी को उठा ले गए, 12 लोगों ने रेप कर बना दिया फातिमा..', पाकिस्तानी हिन्दुओं की दास्ताँ सुन कलेजा कांप जाएगा !
'मेरी पत्नी को उठा ले गए, 12 लोगों ने रेप कर बना दिया फातिमा..', पाकिस्तानी हिन्दुओं की दास्ताँ सुन कलेजा कांप जाएगा !
Share:

इस्लामाबाद: 1947 में भारत से अलग होकर इस्लामी मुल्क बने पाकिस्तान में अल्पसंख्यकों खासकर हिंदुओं और सिखों के साथ होने वाली ज्यादती छिपी हुई नहीं है। पड़ोसी मुल्क से लगातार नाबालिग हिंदू बच्चियों को किडनैप करने, बलात्कार करने, जबर्दस्ती उनका निकाह और धर्मांतरण करने की खबरें आती ही रहती है। इन अत्याचारों से अपनी जान बचाकर आए पाकिस्तानी हिंदू भारत के विभिन्न हिस्सों में शरणार्थी बनकर जिंदगी जीने के लिए विवशर हैं। राजस्थान के जोधपुर और जैसलमेर में हाल में इन शरणार्थियों के आशियानों को प्रशासन ने उजाड़ दिया था, जिसपर काफी बवाल मचा था। हालाँकि, बाद में कलेक्टर टीना डाभी ने इन शरणार्थियों के लिए जमीन आवंटित करते हुए उन्हें राहत जरूर दी है। लेकिन, इस कार्रवाई से उन पाकिस्तानी शरणार्थियों के दर्द को एक बार फिर चर्चाओं का हिस्सा बना दिया है। 

रिपोर्ट के अनुसार, इन शरणार्थियों ने मीडिया से बात करते हुए अपनी जो आपबीती सुनाई है, वह रूह कँपा देने वाली है। किसी की पत्नी के साथ सामूहिक बलात्कार हुआ, तो कुछ को अपने नवजात शिशुओं को बॉर्डर पार ही छोड़कर भागना पड़ा। यह भी खुलासा हुआ है कि पाकिस्तान में रह रहे अपने रिश्तेदारों की सुरक्षा के मद्देनज़र वे अपना दर्द बयाँ करने से भी डरते हैं। भीलजी राणा, जो रहीमयार खान में मजदूरी कर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे। उन्होंने पाकिस्तान के हालातों पर बात करते हुए एक हैरतअंगेज़ घटना के बारे में बताया। भीलजी राणा ने बताया कि एक दिन उनकी बीवी खेत में मजदूरी कर रही थी, उस समय अचानक दाढ़ी वाले कुछ लोग वहां पहुंचे और उनकी पत्नी -बेटी को अपने साथ ले गए। कुछ समय बाद जानकारी मिली कि उनकी पत्नी को ले जाकर 12-12 लोगों ने सामूहिक बलात्कार किया है। उसके बाद उसका (पत्नी का) नाम बदलकर फातिमा रख दिया। बहुत मिन्नतें करने पर बेटी को छोड़ा गया। इसलिए भीलजी अपनी बच्ची को लेकर भारत आ गए। अब उनके पास केवल अपनी पत्नी का पासपोर्ट साइज़ का फोटो बचा है। उन्हें नहीं पता कि उनकी पत्नी जीवित भी है या मर गई।

इसी प्रकार एक हिंदू शरणार्थी महिला भी जैसलमेर में रहती है, जिसके साथ पाकिस्तान में रेप हुआ। इस घटना से उस पर ऐसा असर हुआ कि, महिला ने अपनी बेटी भी पाकिस्तान में किसी रिश्तेदार के पास छोड़ दिया और खुद भागकर भारत आ गई। वहीं वजीर नामक युवक अपने 7 दिन के बच्चे को छोड़कर भारत आया है, जबकि विजय को 3 दिन के बच्चे को पाकिस्तान में छोड़कर जोधपुर पलायन करने को मजबूर होना पड़ा। वहीं, एक और हिंदू महिला का बलात्कार हुआ, उसका धर्म बदला गया, तो पीड़िता जमना अपनी डेढ़ माह की बेटी रिश्तेदारों के यहां छोड़कर भारत आ गईं। पाकिस्तानी हिंदुओं का कहना है कि उस देश की स्थिति ऐसी हैं कि लोग केवल वीजा मिलने की तलाश में हैं। मौका मिले तो वो संपत्ति तो क्या, अपने बच्चे भी यहीं छोड़कर भाग जाएंगे।

रिपोर्ट के अनुसार, एक अन्य परिवार का एक व्यक्ति बताता है कि उनकी 9वीं कक्षा में पढ़ने वाली बेटी को दबंग पुलिकर्मी का बेटा कट्टरपंथियों की सहायता से उठाकर ले गया। घरवाले कुछ नहीं कर सके। उन्हें ये तक नहीं पता कि, उनकी बेटी के साथ हुआ क्या है। पाकिस्तान से आए एक हिंदू भागचंद भील बताते हैं कि, 'सैंकड़ों परिवार तो अपना दर्द बताने आगे ही नहीं आते, क्योंकि उन्हें डर है कि कहीं यहाँ बोलने से पाकिस्तान में रहने वाले उनके रिश्तेदारों पर जुल्म न बढ़ जाए।

बता दें कि पाकिस्तान में कट्टरपंथियों के आतंक की वजह से हिन्दू-सिख लगातार वहाँ से भारत आ रहे हैं। रिपोर्ट में सीमांत लोक संगठन की स्टडी का जिक्र किया गया है, जो बताती है कि 1971 से लगभग 7 लाख पाकिस्तानी शरणार्थी विस्थापित होकर राजस्थान आए हैं। मगर, अफसोस यहाँ भी उन्हें अपनी बुनियादी आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए हर दिन संघर्ष करना पड़ता है। कुछ वक़्त पहले राजस्थान में पाकिस्तानी हिंदुओं के घर से छत छीन ली गई थी। हालाँकि, भारी बवाल मचने के बाद IAS टीना डाबी ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए शरणार्थियों को रहने के लिए जमीन मुहैया कराई है। इससे पहले ये शरणार्थी आग उगलती गर्मी में बिना छत के रहने के लिए मजबूर थे। 

प्रयागराज में बीए की छात्र से रेप, प्रेमी और मामा के लड़कों पर आरोप, गिरफ़्तारी में जुटी पुलिस

महिला का क़त्ल कर नोच-नोचकर खा गया चेहरे का मांस, मामला जानकर काँप उठेगी रूह

इंदौर: 'तुम इस्लाम को बदनाम कर रही हो..', बीच सड़क पर लड़का-लड़की को घेरकर 50 गुंडों ने पीटा, 6 गिरफ्तार

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -