'मेरी सहेली की शादी हो रही है, उसे बचा लो', पुलिस को फोन कर बोली 13 वर्षीय मासूम
'मेरी सहेली की शादी हो रही है, उसे बचा लो', पुलिस को फोन कर बोली 13 वर्षीय मासूम
Share:

कोडरमा: झारखंड के कोडरमा से बाल विवाह की घटना सामने आई है। यहां एक 13 वर्षीय लड़की ने पुलिस को खबर दी कि उसकी नाबालिग सहेली की जबरन शादी की जा रही है। तत्पश्चात, पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शादी रुकवाई तथा नाबालिग को कस्तूरबा गांधी आवासीय विद्यालय में भर्ती कराया गया।

चाइल्डलाइन के अफसरों के अनुसार, मामला कोडरमा थाना क्षेत्र के बरसोतियावर गांव की है। शुक्रवार को एक 13 वर्षीय छात्रा ने चाइल्ड हेल्पलाइन 1098 पर कॉल कर बताया कि उसकी सहेली की जबरन शादी की जा रही है, मगर वह अभी शादी नहीं करना चाहती है तथा अपनी पढ़ाई जारी रखना चाहती है। तत्पश्चात, छात्रा ने पूरा पता भी दिया, जिसके बाद पुलिस हरकत में आई। 

चाल्डलाइन अफसरों ने बताया, पुलिस ने नाबालिग बच्ची को बचाकर बाल कल्याण समिति को सौंप दिया, तत्पश्चात, स्थानीय प्रशासन की सहायता उसका दाखिला कस्तूरबा बालिका विद्यालय में कराया गया। खबर सामने आने के बाद झारखंड हाई कोर्ट ने मामले को स्वत: संज्ञान लिया एवं स्थानीय प्रशासन को कड़ी कार्रवाई का आदेश दिया। चाइल्डलाइन के अफसरों ने बताया कि लड़की के माता-पिता ने उसकी शादी गिरिडीह के रहने वाले 22 वर्षीय शख्स से तय कर दी थी। छुड़ाए जाने के बाद लड़की ने कहा कि वह एक सरकारी विद्यालय में सातवीं कक्षा में पढ़ती है तथा आगे भी पढ़ाई जारी रखना चाहती है। 

'ऐसा किया तो जहां हो, वहां नहीं रहोगे', वेणुगोपाल ने सरेआम दी कांग्रेस के नेताओं को चेतावनी

'भाजपा गुजरात में अब तक की सबसे बड़ी जीत हासिल करेगी': अमित शाह

एकतरफा इश्क में पागल सिरफिरे आशिक ने उठा कर दिया लड़की का ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -