चार धाम यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर
चार धाम यात्रा से पहले जरूर पढ़ लें ये खबर
Share:

केदारनाथ: बीते कई दिनों से उत्तराखंड चार धाम यात्रा 2023 में बाधा बने खराब मौसम के पश्चात् अब तीर्थ यात्रियों को राहत प्राप्त हुई है। बीते 2 दिनों से मौसम साफ होने के पश्चात् बदरीनाथ, गंगोत्री-यमुनोत्री धामों में रौनक बढ़ी है। उत्तर प्रदेश, दिल्ली-एनसीआर, मध्य प्रदेश समेत देश के अन्य प्रदेशों से चारों धामों में जाने वाले तीर्थ यात्रियों के आंकड़े में वृद्धि हुई है।

वही इसी के साथ ही तीर्थ यात्रियों के लिए उत्तराखंड मौसम पर बड़ा अपडेट भी सामने आया है। उत्तराखंड मौसम पूर्वानुमान में अलर्ट जारी किया गया है। 13 मई से पर्वतीय जिलों में फिर मौसम का मिजाज बदल सकता है। मौसम खुलने के साथ ही चारधाम यात्रा में रौनक नजर आने लगी है। बुधवार के पश्चात् बृहस्पतिवार को भी मौसम साफ होने का प्रभाव केदारनाथ, बदरीनाथ, गंगोत्री एवं यमुनोत्री जाने वाले तीर्थयात्रियों पर भी पड़ा। अन्य दिनों की अपेक्षा कहीं अधिक यात्री चारों धामों में दर्शन के लिए पहुंचे। साथ ही, यात्रा मार्ग के पड़ावों पर स्थित बाजारों में भी चहल-पहल नजर आई। चार धामों के अतिरिक्त तीर्थयात्री दूसरे मंदिरों में भी पहुंच रहे हैं। उत्तरकाशी के काशी विश्वनाथ मंदिर में भी भक्तों का तांता लग रहा है।

गंगोत्री, यमुनोत्री में मौसम अनुकूल होने के पश्चात् तीर्थयात्रियों का आंकड़ा आहिस्ता-आहिस्ता बढ़ने लगा है। यहां बुधवार को धूप खिली तो दर्शन को पहुंचे तीर्थयात्रियों में उत्साह देखने को मिला। 22 अप्रैल को अक्षय तृतीया पर्व पर गंगोत्री,यमुनोत्री धाम के कपाट खुलने के साथ चारधाम यात्रा आरम्भ हुई। 18 दिनों में 2,42,634 भक्त दोनों धामों में आ चुके हैं।

'उद्धव ने खुद इस्तीफा दिया, हम कुछ नहीं कर सकते..', सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद शिंदे सरकार बरक़रार

'कोई फर्जी आदेश न मानें, मध्यप्रदेश में टैक्स फ्री ही रहेगी The Kerala Story..', गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा का ऐलान

बेरोजगारों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, हर महीने मिलेंगे 8 हजार रुपये

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -