बेरोजगारों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, हर महीने मिलेंगे 8 हजार रुपये
बेरोजगारों के लिए सरकार ने किया बड़ा ऐलान, हर महीने मिलेंगे 8 हजार रुपये
Share:

भोपाल: चुनावी वर्ष में बेरोजगारों को लुभाने के लिए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने बड़ा ऐलान किया है। जून 2023 से 'मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना' के माध्यम से युवा बेरोजगारों को प्रशिक्षण के साथ-साथ 8 हजार रुपये प्रति महीने कमाने का अवसर प्राप्त होगा। दरअसल, सीएम शिवराज सिंह चौहान ने अलीराजपुर में बेरोजगारों को लेकर बड़ा ऐलान किया है। मुख्यमंत्री शिवराज ने कहा है कि 15 अगस्त तक मध्य प्रदेश में 1,00,000 पदों पर भर्ती हो जाएगी। यह भर्ती कार्य पूर्ण होने के पश्चात् फिर नई भर्ती निकाली जाएगी। 

वही इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने एक और अहम ऐलान करते हुए कहा कि जो युवा बेरोजगार कक्षा 12वीं पास हैं, उनके लिए जून से मुख्यमंत्री कौशल कमाई योजना आरम्भ की जा रही है। इस योजना के माध्यम से बेरोजगारों को प्रशिक्षण दिया जाएगा। इसके अतिरिक्त, 8 हजार रुपये महीना अलग से मिलेगा। सीएम ऐलान को लेकर विपक्ष ने जमकर निशाना साधा है पूर्व मंत्री सज्जन सिंह वर्मा के अनुसार, सीएम शिवराज सिंह चौहान को 19 वर्ष के कार्यकाल के पश्चात् अब बेरोजगारों की याद आ रही है। यदि सरकार आरम्भ से ही रोजगार पर ध्यान देती तो आज ऐसी हालत नहीं होती। उन्होंने कहा कि इस बार सरकार के झांसे में लोग आने वाले नहीं है। अब मध्यप्रदेश में कांग्रेस की सरकार ही बेरोजगारी समाप्त करेगी।

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने युवाओं से अपील की है कि वे उद्यम क्रांति योजना का भी लाभ लें। इस योजना के तहत बैंकों से एक लाख से ₹50,00,000 तक का ऋण उद्योग खोलने के लिए प्राप्त होगा। इस ऋण को चुकाने की ग्यारंटी मध्य प्रदेश सरकार ले रही है। उन्होंने युवाओं से यह भी अपील की कि वे उद्योग खोलकर रोजगार देने वाले बने। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि आदिवासी बेटा और बेटियों खूब पढ़ाई करो। अगर विद्यार्थी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए मेडिकल कॉलेज या इंजीनियरिंग कॉलेज में दाखिला लेंगे तथा उनकी आर्थिक स्थिति कमजोर होगी, तो सरकार मेडिकल एवं इंजीनियर कॉलेज की फीस भरेगी। 

बागेश्वर धाम के दरबार में पहुंचे सिंधिया, ‘जय श्री राम’ के नारों से गुंजा पांडाल

कांग्रेस नेता पंकज संघवी के भाई सुरेंद्र के ठिकानों पर ED की रेड, जमीन और मनी लॉन्डरिंग से जुड़ा मामला

3 वर्षीय मासूम को बचाने के लिए 13 वर्षीय बच्ची ने लगा दी कुएं में छलांग, हुआ ये हाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -