'मुसलमानों को आगे आना चाहिए और सभी विवादित धार्मिक स्थल...', RSS नेता इंद्रेश कुमार ने की अपील
'मुसलमानों को आगे आना चाहिए और सभी विवादित धार्मिक स्थल...', RSS नेता इंद्रेश कुमार ने की अपील
Share:

नई दिल्ली: RSS नेता और राष्ट्रीय मुस्लिम मंच के संयोजक इंद्रेश कुमार ने कहा है कि मुसलमानों एवं अन्य धर्मों के लोगों को स्वेच्छा से विवादित धार्मिक स्थलों को हिंदू समुदाय को सौंप देना चाहिए। अपने एक इंटरव्यू में उन्होंने कहा कि RSS प्रमुख मोहन भागवत बहुत स्पष्ट थे जब उन्होंने कहा था कि हर मस्जिद में शिवलिंग खोजने की आवश्यकता नहीं है।  

उन्होंने कहा, " मोहन भागवत के बयान का उद्देश्य आपसी संघर्ष को समाप्त करना था जिससे समाज नफरत और हिंसा से मुक्त होकर सोच-विचार कर सके।" इंद्रेश कुमार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के राष्ट्रीय कार्यकारी सदस्य एवं मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संयोजक हैं। उन्होंने कहा कि सनातन के अनुयायियों के मंदिरों को विदेशी आक्रांताओं द्वारा ध्वस्त कर दिया गया था। उन्होंने कहा, "मोहन भागवत ने जो कहा वह बहुत स्पष्ट है। खोजने की आवश्यकता नहीं है, वास्तविकता सबके सामने है। हर किसी को उस सच्चाई को स्वीकार करना चाहिए।" 

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ नेता ने कहा, "मुसलमानों एवं अन्य धर्मों के लोगों को आगे आना चाहिए एवं हिंदुओं के विवादित धार्मिक स्थलों को हिंदू समुदाय को सौंप देना चाहिए।" इंद्रेश कुमार ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण से न सिर्फ देश में बल्कि दुनिया भर में खुशी का माहौल है। उन्होंने कहा, "राम मंदिर सभी के लिए है। यह एक राष्ट्रीय मंदिर है। राम सभी के लिए हैं तथा सभी में हैं। भारत एक ऐसा राष्ट्र है जो सभी धर्मों को स्वीकार करता है तथा उनका सम्मान करता है। इसलिए इसे राष्ट्रीय मंदिर कहना सही है।  

जानिए प्रेमचंद बैरवा का सियासी बैकग्राउंड ? जिन्हे भाजपा ने बनाया राजस्थान का डिप्टी सीएम

दिल्ली आबकारी नीति धनशोधन मामले में AAP सांसद संजय सिंह की जमानत याचिका पर फैसला सुरक्षित

शाही घराना, पूर्व सांसद ! जानिए राजस्थान की डिप्टी सीएम दीया कुमारी से जुड़े हर सवाल का जवाब

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -