115 लोगों की हत्यारन की सजा माफ़
115 लोगों की हत्यारन की सजा माफ़
Share:

दक्षिण कोरिया: "किम ह्विन-हुई" यह वो नाम है जिसने 1998 में दक्षिण कोरिया में होने वाले विंटर फेस्टिवल के पहले एक विमान में बम लगाकर 115 लोगों को मौत की नींद सुला दिया था. अभी फिर दक्षिण कोरिया में विंटर फेस्टिवल शुरू होने वाला है, जिसमे इस बार उत्तर कोरिया भी हिस्सा ले रहा है. उत्तर कोरिया के विंटर फेस्टिवल में हिस्सा लेने से हैरान होकर किम ने अपने इंटरव्यू में कुछ सनसनीखेज़ खुलासे किये हैं.

किम ने बताया की उत्तर कोरिया का आखिरी मक़सद अपना परमाणु कार्यक्रम पूरा करना है, खेल उनके लिए एक ढोंग है. उनके विचारों में परमाणु के अलावा कुछ नहीं रहता. उत्तर कोरिया को बातों से नहीं समझाया जा सकता, उसके लिए दबाव की नीति ही उपयुक्त है. 1998 के बम ब्लास्ट के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि, उस समय वे उत्तर कोरिया के लिए ही जासूसी करती थीं. 

उन्होंने आगे कहा कि "उस समय मेरे पास एक जापानी रेडियो था जिसमे मैंने बम का डेटोनेटर लगाया था, उसके साथ ही एक लिक्विड बम भी था जिसे मैंने विमान के शेल्फ में रख दिया था, उस समय मेरे साथ एक पुरुष साथी भी था, जिसने पकड़े जाने से पहले सायनाइड लगी हुई सिगरेट को मुंह से काटकर  जान दे दी और मुझे पकड़ लिया गया, जिसके बाद मुझे अदालत द्वारा मृत्यु दंड की सजा दी गई थीं, लेकिन दक्षिण कोरिया के राष्ट्रपति रो ते-वू ने मुझे माफी दे दी."
फिलहाल 56 वर्षीय किम ह्विन-हुई दक्षिण कोरिया में एक गुप्त स्थान पर रहती है, उन्हें डर है की उत्तर कोरिया की सरकार उन्हें मार डालना चाहतीं है.

ग़ैर अमेरिकियों के लिए बनेगा निगरानी केंद्र: ट्रम्प

जान के खतरे के कारण छोड़ा पाकिस्तान: रेहम खान

अमेरिका ने छोड़ा विश्व का सबसे ताकतवर रॉकेट

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -