+

PMC बैंक घोटाला: EOW ने दो ऑडिटरों को किया गिरफ्तार, अब तक 7 लोग हिरासत में...

Nov 12 2019 10:54 AM
PMC बैंक घोटाला: EOW ने दो ऑडिटरों को किया गिरफ्तार, अब तक 7 लोग हिरासत में...

पुणे: मुंबई पुलिस की आर्थिक अपराध शाखा ने PMC बैंक घोटाले में शामिल दो ऑडिटरों को सोमवार देर रात गिरफ्तार कर लिया है। इन ऑडिटरों को मंगलवार को अदालत में आगे की रिमांड के लिए पेश किया जाएगा। इससे पहले इस घोटाले में पांच लोगों को हिरासत में लिया जा चुका है। EOW ने बताया है कि जयेश धीरजलाल संघानी और केतन प्रवीनचंद लकड़वाला को पूछताछ के लिए तलब किया गया था। 

पूछताछ के दौरान इन दोनों के रियल एस्टेट कंपनी HDIL के संबंधों का खुलासा हुआ, किन्तु उसके बाद भी यह पीएमसी बैंक के ऑडिटर होने पर अधिक जानकारी नहीं दे पाएं, जिसके कारण उनको आगे की पूछताछ के लिए गिरफ्तार किया गया है। सितंबर में भारतीय रिजर्व बैंक ने पीएमसी बैंक पर छह महीने के लिए कई तरह की बैंकिंग गतिविधियों पर रोक लगा दी थी। तब बैंक ने खाताधारकों को छह महीने में एक हजार रुपये निकालने की इजाजत दी थी। RBI ने बैंक के बोर्ड को भंग करके एक एडमिनिस्ट्रेटर की नियुक्ति कर दी थी।

PMC बैंक देश के 10 मुख्य शहरी सहकारी बैंकों में शामिल है। दरअसल, फंसे कर्ज की जानकारी होने के बाद RBI ने 23 सितंबर को पीएमसी बैंक पर निकासी समेत कई प्रतिबन्ध लगा दिए थे। वित्तीय स्थिरता एवं विकास परिषद (FSDC) की बैठक के बाद राज्यपाल शक्तिकांत दास ने कहा कि बैंक से सम्बंधित मामले की ऑडिट चल रही है, जल्द ही अनियमितता का खुलासा होने की उम्मीद है।

अलीबाबा: सिंगल डे सेल्स की शुरुआती 9 घंटे में ही की 16 खरब की बिक्री

यदि खरीदने जा रहे है सोना, तो इन 4 बातों का रखे ध्यान

अक्टूबर माह में यात्री वाहनों की बिक्री में हुई वृद्धि