मुंबई पुलिस ने ड्रोन और पैराग्लाइडर्स पर 30 दिनों के लिए लगाया प्रतिबंध

मुंबई पुलिस ने एक आदेश जारी किया है कि त्योहारों के मौसम में आतंकवादी गतिविधियों और उनके संभावित उपयोग को रोकने के लिए ड्रोन और अन्य रिमोट-नियंत्रित या "माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट" शहर में 30 दिनों के लिए रोके जा चुके है। मुंबई पुलिस ने कहा, "यह एक नियमित आदेश है। अलार्म की कोई आवश्यकता नहीं है। वहीं कुछ समय के लिए फिर धारा 144 लागू करने का आदेश दिया जा चुका है।"

पुलिस ने सोमवार को यह आदेश आपराधिक प्रक्रिया संहिता की धारा 144 के तहत जारी किया और 30 अक्टूबर से 28 नवंबर के बीच इसका पालन किया जाएगा। खंड उपद्रव या आशंकित खतरे के मामलों में निषेधात्मक आदेश जारी करने की शक्ति देता है। सिवाय शहर पुलिस द्वारा हवाई निगरानी के या पुलिस उपायुक्त (ऑपरेशन) द्वारा लिखित अनुमति के बाद, आदेश ने कहा अगले महीने से शुरू होने वाली दिवाली 26/11, 2008 मुंबई आतंकवादी हमले की तारीख को कवर करने वाली है। पुलिस ने कहा कि ड्रोन और अन्य समान उपकरणों की "नो फ्लाइंग एक्टिविटीज" की अनुमति है।

इस आदेश में कहा गया है कि आतंकवादी और राष्ट्र-विरोधी तत्व ड्रोन, रिमोट-नियंत्रित माइक्रो-लाइट एयरक्राफ्ट, हवाई मिसाइलों या पैरा ग्लाइडरों का उपयोग "वीवीआईपी" को लक्षित करने और बड़े पैमाने पर सार्वजनिक जीवन को खतरे में डालने, संपत्ति को नष्ट करने और संपत्ति में गड़बड़ी का कारण बना सकते हैं। कानून एवं व्यवस्था" और "संभावित तोड़फोड़ को रोकने के लिए" प्रतिबंध आवश्यक है।

मतदान शुरू होने से पहले ही जुर्म हुआ हावी, पटना में हत्या से मची सनसनी

लड़की नहीं कबूला इस्लाम तो लड़के ने कर दिया ये काम

तीन माह के बाद कोरोना के मामलों में आई भारी गिरावट

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -