मुंबई के व्यक्ति पर पोस्को के तहत दर्ज हुआ मामला, जानिए क्या है माजरा

मुंबई के एक छोटे टीवी कलाकार पर सीबीआई द्वारा केस दर्ज किया गया है। उस पर विदेश से नाबालिगों की यौन सामग्री बेचने का एक अंतरराष्ट्रीय रैकेट चलाने का आरोप था। अधिकारियों ने कहा कि सामग्री इंस्टाग्राम पर उन्हें लुभाने और ब्लैकमेल करने के लिए मिली थी। अधिकारियों ने कहा कि संयुक्त राज्य अमेरिका, यूरोप और दक्षिण एशियाई देशों में नाबालिगों सहित 1,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं ने फोटो शेयरिंग एप्लिकेशन इंस्टाग्राम का उपयोग करते हुए 1,000 से अधिक उपयोगकर्ताओं से संपर्क किया।

आरोपी के निवास पर सीबीआई ने छापा मारा और मोबाइल फोन के साथ लैपटॉप को जब्त भी किया। उपकरणों के फोरेंसिक विश्लेषण ने व्हाट्सएप और अन्य प्लेटफार्मों पर ऑनलाइन यौन शोषण से संबंधित सामग्री प्रदान की। अधिकारियों ने कहा कि वह हरिद्वार के निवासी हैं, नाबालिगों को आकर्षित करने के लिए फिल्म स्टार के रूप में पोज देते हैं और फिर ऑनलाइन रिश्तों के दौरान आपत्तिजनक तस्वीरें और वीडियो प्राप्त करते हैं और बाद में उन्हें अपने अवैध जाल में फंसा लेते थे। वीडियो कॉल के दौरान विभिन्न यौन कार्य रिकॉर्ड किए जाएंगे और विभिन्न देशों में अपने ग्राहकों को भेजे जाएंगे। अगर किसी ने रोका या विरोध किया तो टीवी कलाकार उन्हें धमकाना शुरू कर देंगे।

सीबीआई ने उन्हें यौन अपराधों से बच्चों के संरक्षण (POCSO) अधिनियम और सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम के संबंधित धाराओं के तहत दर्ज कर लिया गया है। बाल शोषण के खिलाफ सीबीआई की एक विशेष शाखा बच्चों के ऑनलाइन दुरुपयोग को रोकने के लिए ऑनलाइन बाल यौन शोषण और शोषण निवारण / जांच (OCSAE) का काम शुरू कर चुकी है।

चाचा ने लूटी भतीजी की अस्मत, जेवरात भी लूट कर ले गया आरोपी

राजस्थान: पुजारी के बाद अब सेल्समेन को जिन्दा जलाया, डीप फ्रीज़र से बरामद हुआ शव

मुख्यमंत्री की रैली से लौट रहे यूथ कोंग्रेसी आपस में भिड़े

Most Popular

- Sponsored Advert -