महाराष्ट्र में लोगों को मिलेंगे किफायती दरों पर घर, शुरु हुई पंजीकरण प्रक्रिया
महाराष्ट्र में लोगों को मिलेंगे किफायती दरों पर घर, शुरु हुई पंजीकरण प्रक्रिया
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजीत पवार ने बीते गुरूवार को पुणे क्षेत्र में “महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी “ (म्हाडा) के 5,647 घरों के लिए ऑनलाइन आवेदन पंजीकरण की प्रक्रिया आरम्भ कर दी है। जी दरसल हाल ही में अधिकारिक जानकारी में यह सामने आया है कि इन घरों का निर्माण पुणे, कोल्हापुर, सांगली और सोलापुर में किया जाने वाला है। वैसे “महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी के माध्‍यम से आम जनता को सस्‍ती दरों पर आशियाना उपलब्‍ध करवाने का कार्य आरम्भ हो जाएगा। इस बारे में अजीत पवार ने बताया कि 'लोगों के मन में विश्‍वास के कारण इन योजनाओं को अच्‍छी प्रतिक्रिया मिल रही है। लॉटरी प्रक्रिया बहुत पारदर्शी है, इसमें किसी भी बिचौलियों को नहीं रखा गया है।

इस वजह से आम लोग किसी प्रकार के धोखे का शिकार नहीं हो सकते। इस अवसर पर राज्य के गृह मंत्री जितेंद्र अवध, आवास राज्य मंत्री सतेज पाटिल और वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।' वहीं आगे उन्होंने कहा, 'इन फ्लैटों के लिए ऑनलाइन आवेदन 10 दिसंबर 2020 शाम 5:00 बजे से शुरु हो चुके हैं और 11 जनवरी 2021 को दोपहर 12:00 बजे तक जारी रहने वाले हैं। आने वाले जनवरी के महीने में ऑनलाइन लॉटरी निकाली जाएगी। म्हाडा द्वारा निर्मित आवास योजना के तहत नागरिकों को सस्ती दरों पर घर उपलब्ध करवाये जाएंगे।'

इसी के साथ प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत महालुंगे (चाकन) में 514 फ्लैट और पुणे जिले के तालेगांव दाभाडे में 296 फ्लैट हैं। आपको हम यह भी बता दें कि सोलापुर जिले में, करमाला में 77 और सांगली में 74 इस तरह के 961 फ्लैट हैं। ऐसे में म्हाडा द्वारा निर्मित परियोजना के तहत, पुणे में मोरवाड़ी पिंपरी में 1,079 और पिंपरी वाघेरे में 992 फ्लैट हैं। जी दरसल 'पहले आओ पहले पाओ ’आवास योजना के तहत, पुणे नगर निगम में 410 फ्लैट और पिंपरी चिंचवाड़ नगर निगम में 1020 फ्लैट उपलब्ध करवाए गए हैं। म्हाडा का अर्थ यह है कि ‘महाराष्ट्र गृहनिर्माण व क्षेत्रविकास प्राधिकरण’ और यह महाराष्ट्र सरकार की एक योजना है।

14 दिसंबर से खुल सकते हैं 10वीं-12वीं के स्कूल

इस काम के लिए आंगनबाड़ी वर्करों के खातों में डाले जाएंगे 10-10 हजार रुपए

MP में फिर 22 पैसे महंगा हो रहा पेट्रोल, जनवरी में होगा 100 के पार

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -