मुंबई: BMC ने दी सभी ग्राउंड, गार्डन, सीफ्रंट और बीच खोलने की अनुमति, ये होगी टाइमिंग
मुंबई: BMC ने दी सभी ग्राउंड, गार्डन, सीफ्रंट और बीच खोलने की अनुमति, ये होगी टाइमिंग
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण का कहर अब कम होने लगा है। ऐसे में यहाँ लगातार अनलॉक से जुड़े फैसले लिए जा रहे हैं। अब इसी क्रम में BMC ने बीते सोमवार को ब्रेक दी चेन मुहिम के अंतर्गत मुंबई के सभी मैदान, गार्डन और सी फेज, सी फ्रंट और बीच खोलने का निर्णय किया है। जी दरअसल इन सभी जगहों पर अब सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक जाने की अनुमति जारी की जा चुकी है। आपको बता दें कि इसके पहले 11 अगस्त को रेस्टोरेंट्स और दुकानों को रात 10 बजे तक खोलने का निर्णय लिया गया था।

अब महाराष्ट्र में दुकानें भी रात 10 बजे तक खुली रह सकती हैं, इसी के साथ जिम, योग केंद्र, सैलून, पार्लर और स्पा को 50% क्षमता के साथ रोजाना रात 10।00 बजे तक संचालित करने की अनुमति दे दी गई है। वहीँ यह भी कहा गया है कि अगर परिसर वातानुकूलित है तो पंखे को चालू किए जाने जरूरी हैं और खिड़की-दरवाजे खुले रखने होंगे। आप सभी को बता दें कि महाराष्ट्र में 15 अगस्त से नए कोरोना प्रोटोकॉल लागू हो गए हैं। जी दरअसल बीते दिनों ही मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने यह घोषणा की थी कि बीते रविवार से कोविड -19 के खिलाफ पूरी तरह से टीकाकरण कराने वालों के लिए मुंबई लोकल ट्रेन सेवाएं उपलब्ध होंगी। उनके इस फैसले के बाद बीते कल से मुंबई लोकल फिर से शुरू कर दी गई है।

इस दौरान जिन लोगों को वैक्सीन की दोनों खुराक मिली हैं, उन्हें मुंबई और महाराष्ट्र के अन्य शहरों में शॉपिंग मॉल में प्रवेश करने की अनुमति दी गयी है। बीते दिनों ही महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि लोगों को मॉल में प्रवेश की अनुमति देने से पहले कोविड -19 टीकाकरण प्रमाणपत्रों की जांच करनी जरूरी है। इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा, “मॉल में गार्ड होने चाहिए। यह मॉल के मालिक की जिम्मेदारी है। गार्ड को आगंतुकों के प्रमाण पत्र की जांच करने की आवश्यकता है।”

कोविड से मौतों में वृद्धि के बीच श्रीलंकाई सरकार ने नाईट कर्फ्यू को बढ़ाया

परमबीर सिंह वसूली केस: गैंगस्टर छोटा शकील के भाई अनवर के खिलाफ केस दर्ज

खुशियां मनाओ, मर गया लोकतंत्र ! तालिबानी आतंकियों के हाथ में सत्ता सौंप अफ़ग़ानिस्तान से भागे राष्ट्रपति

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -