कोविड से मौतों में वृद्धि के बीच श्रीलंकाई सरकार ने नाईट कर्फ्यू को बढ़ाया
कोविड से मौतों में वृद्धि के बीच श्रीलंकाई सरकार ने नाईट कर्फ्यू को बढ़ाया
Share:

श्रीलंका सरकार ने कोविड से मरने वालों की संख्या में दैनिक वृद्धि के रिकॉर्ड के बाद सोमवार से पूरे द्वीप में रात भर कर्फ्यू की घोषणा की। सेना कमांडर और एनओसीपीसीओ (कोविड-19 प्रकोप की रोकथाम के लिए राष्ट्रीय अभियान केंद्र) के प्रमुख, शावेंद्र सिल्वा ने कहा कि 16 अगस्त से रोजाना रात 10 बजे से सुबह 4 बजे तक कर्फ्यू लागू किया जाएगा। विशेषज्ञों द्वारा तालाबंदी के आह्वान के बीच, सरकार ने कड़ा रुख अपनाया सार्वजनिक समारोहों पर प्रतिबंध और सभी शादियों और घरों या होटलों में किसी भी समारोह को सोमवार से रद्द करने का निर्देश दिया।

दैनिक ऊपर की ओर रुझान दर्ज करते हुए, द्वीप राष्ट्र में कुल कोविड मौतों को बढ़ाकर 6,096 करने पर 161 कोविड की मौत की सूचना मिली। शनिवार को मरने वालों की संख्या के साथ, श्रीलंका जॉर्जिया, ट्यूनीशिया और मलेशिया के बाद प्रति मिलियन व्यक्तियों में चौथी सबसे अधिक मृत्यु वाला देश बन गया है। यह दस लाख से अधिक आबादी वाले देशों में से एक है।

इस बीच, स्वास्थ्य मंत्री पवित्रादेवी वन्नियाराची ने घोषणा की कि कोविड महामारी के प्रसार को रोकने के लिए लगाए गए स्वास्थ्य दिशानिर्देशों को एक असाधारण गजट नोटिस के माध्यम से कानून बनाया जा रहा है। उसने कहा कि पश्चिमी प्रांत में कड़े प्रतिबंध लागू किए जाएंगे, जिसकी देश की वाणिज्यिक राजधानी कोलंबो है, क्योंकि अत्यधिक पारगम्य डेल्टा संस्करण तेजी से फैल रहा था। डब्ल्यूएचओ के राष्ट्रीय स्वतंत्र विशेषज्ञ समूह ने बुधवार को सरकार से अन्य उपायों के साथ-साथ करीब 18,000 मौतों को रोकने के लिए देश को चार सप्ताह के लिए बंद करने का आग्रह किया। इसने बड़े भौगोलिक क्षेत्रों में या राष्ट्रीय स्तर पर थोड़े समय के लिए कर्फ्यू लागू करने पर भी जोर दिया।

IPL2021: क्या IPL के बचे हुए मैच में नज़र आएँगे राशिद खान और मोहम्मद नबी

यूपी में आज से फिर खुलने जा रहे है कक्षा 9वीं से 12वीं तक के स्कूल

'कांग्रेस' भारत के साथ या पाकिस्तान के ? नेताओं के बयान से उठ रहे सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -