ट्रैवल एजेंसी मालिक ने नहीं किया भुगतान, तो ड्राइवर ने जला डालीं 3 करोड़ बसें

Jan 24 2021 12:26 PM
ट्रैवल एजेंसी मालिक ने नहीं किया भुगतान, तो ड्राइवर ने जला डालीं 3 करोड़ बसें

मुंबई का एक व्यक्ति जिस ट्रैवल एजेंसी में ड्राइवर के रूप में कार्य करता था, उसने उसी एजेंसी के मालिक से बदला लेने के लिए उसकी पांच बसों को फूंक डाला। मुंबई पुलिस ने शनिवार को इस ड्राइवर को हिरासत में ले लिया। उसे रविवार को अदालत में पेश किया जाएगा। एमएचबी पुलिस स्टेशन में मामला दायर किया गया है। गिरफ्तार व्यक्ति की पहचान 24 वर्ष के अजय सारस्वत के तौर पर हुई है।  

पुलिस अफसरों के अनुसार, आत्माराम ट्रैवल एजेंसी की पांच बसें एक माह में फूंक डाली गईं। पहली घटना 24 दिसंबर 2020 को हुई, जब 3 बसें फूंक डाली। फिर इसी प्रकार 21 जनवरी 2021 को दो और बसें जली हुई पाई गईं। पुलिस को आशंका हुई कि केवल आत्माराम एजेंसी की बसें ही क्यों आग पकड़ रही हैं। पहले पुलिसवालों को बताया गया कि बसों में बैटरी का रिपेयर कार्य होना था, शायद वही इनके आग पकड़ने की वजह हो सकती है। किन्तु एक माह के अंतराल में ही इस प्रकार की दो घटनाओं में पांच बसों का जलना पुलिस को असामान्य लग रहा था।  

ट्रैवल एजेंसी के मालिक ने अपने एक कर्मचारी पर शक व्यक्त किया जो बस ड्राइवर था। मालिक एवं उस ड्राइवर के मध्य भुगतान के मुद्दे पर तकरार हुई थी। ट्रैवल एजेंसी मालिक ने पुलिस को बताया कि कोरोना महामारी के समय में उसे ड्राइवरों की आवश्यकता थी, उसी समय अजय सारस्वत ने केवल दस दिन के लिए कार्य किया था। अजय के बस चलाते समय गोवा में एक्सीडेंट हुआ था जिससे बस को बेहद हानि पहुंची थी।

गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर राज्यों से सीमा विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात कही

भारत की कोरोना वैक्सीन पर दक्षिण अफ्रीका को है पूरा विश्वास, सीरम इंस्टीट्यूट के Covishield को दी मंजूरी

शिवसागर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाषण का हुआ विरोध, संगठनों ने की आलोचना