गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर राज्यों से सीमा विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात कही

Jan 24 2021 10:53 AM
गृह मंत्री अमित शाह ने पूर्वोत्तर राज्यों से सीमा विवादों को बातचीत के जरिए सुलझाने की बात कही

गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मेघालय के शिलांग में थे, जहां उन्होंने पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के 69 वें पूर्ण सत्र में हिस्सा लिया। उन्होंने उत्तर-पूर्व के राज्यों से बातचीत के माध्यम से सीमा विवादों को हल करने के लिए कहा है। पूर्वोत्तर राज्यों के मुख्यमंत्रियों से बात की। गृह मंत्री अमित शाह ने उनसे सीमा विवादों को सुलझाने के लिए बातचीत के साधन अपनाने को कहा है। उन्होंने आगे कहा कि पूर्वोत्तर राज्यों के बीच सीमा विवादों को हल करने की प्रक्रिया को असम में विधानसभा चुनावों के बाद प्राथमिकता दी जाएगी।

असम विधानसभा के चुनाव अप्रैल-मई के दौरान होने की संभावना है। विशेष रूप से, लगभग सभी पूर्वोत्तर राज्यों में असम के साथ सीमा विवाद हैं। गृह मंत्री अमित शाह शनिवार को मेघालय के शिलांग में थे, जहां उन्होंने पूर्वोत्तर परिषद (एनईसी) के 69 वें पूर्ण सत्र में हिस्सा लिया।

एक कार्यक्रम में, उत्तर पूर्वी क्षेत्र की सुंदरता की प्रशंसा करते हुए उन्होंने कहा, "यह प्राकृतिक सौंदर्य या समृद्ध सांस्कृतिक विरासत हो, उत्तर पूर्व में हमारे देश का एक बड़ा पर्यटन केंद्र बनने की अपार संभावना है। गृह मंत्री शनिवार को दिन के बाद गुवाहाटी पहुंचे, जहां उनका स्वागत असम के मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने किया। 

भारत की कोरोना वैक्सीन पर दक्षिण अफ्रीका को है पूरा विश्वास, सीरम इंस्टीट्यूट के Covishield को दी मंजूरी

इंग्लैंड के विरुद्ध मैच से पहले 27 जनवरी को चेन्नई पहुंचेगी भारतीय टीम

वरुण धवन की शादी को लेकर चाचा अनिल ने कह डाली बड़ी बात, कहा- हमारे परिवार में वरुण की शादी...